हार्दिक पांड्या ने IPL 2020 में क्यों नहीं की गेंदबाजी? कप्तान रोहित शर्मा ने बताई अहम वजह

Rohit Sharma on Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2020 में कई मैचों में शानदार बल्लेबाजी की है। हालांकि, उन्होंने मौजूदा सीजन में एक भी ओवर नहीं डाला।

Hardik Pandya
हार्दिक पांड्या (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

दुबई: ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या दमदार बल्लेबाजी और प्रभावी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कई बार अपने हरफनमौला प्रदर्शन से खुद को साबित किया है। उन्होंने आईपीएल 2020 में भी कई अच्छी पारियां खेलीं हैं, लेकिन वह मौजूदा सीजन में गेंदबाजी करते हुए नजर नहीं आए। पांड्या के फैंस उन्हें गेंदबाजी एक्शन में ना देख थोड़ा चिंतित है। मुंबई इंडियंस को अब मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स से फाइनल में टकराना है और मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने पांड्या के गेंदबाजी नहीं करने की अहम वजह बताई है। उन्होंने कहा कि ऑलराउंडर अभी गेंदबाजी में सहज महसूस नहीं कर रहा है।

'हमने पूरा फैसला उस पर छोड़ दिया है'

रोहित शर्मा ने सोमवार को कहा, 'वह (हार्दिक पांड्या) अभी गेंदबाजी करने में सहज महसूस नहीं कर रहा है और हमने पूरा फैसला उस पर छोड़ दिया है। अगर वह सहज महसूस करता है तो उसे गेंदबाजी करने में खुशी होगी लेकिन अभी वह ऐसा महसूस नहीं कर रहा है। उसे कुछ परेशानी है।' उन्होंने कहा, 'अगर वह गेंदबाजी करता तो बहुत अच्छा रहता लेकिन पूरे सत्र में हमने उसे इस स्थिति में रखा कि वह अपने शरीर का ध्यान रख सके और उसने ऐसा बहुत अच्छी तरह से किया। हमने हर तीन चार मैचों में उसका आकलन किया और हमने उससे बात की कि वह क्या चाहता है।'

पिछले साल पांड्या की सर्जरी हुई थी

गौरतलब है कि पांड्या की पिछले साल अक्टूबर में ब्रिटेन में सर्जरी की गई थी। उनकी पीठ के निचले हिस्से में 2018 से ही दर्द था। रोहित ने आगे कहा, 'हम किसी खिलाड़ी पर इस तरह का दबाव नहीं बनाना चाहते हैं जहां हम उससे कुछ उम्मीद करें और वह उसे करने में सक्षम न हो और इससे उसका मनोबल टूटता है। हम इस तरह की स्थिति नहीं चाहते थे। हार्दिक हमारे लिये बेहद महत्वपूर्ण खिलाड़ी है और उसकी बल्लेबाजी बहुत मायने रखती है। जब तक वह बल्लेबाजी में योगदान दे रहा है मैं खुश हूं।' पांड्या ने आईपीएल 2020 में अब तक 13 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 39.71 के औसत के साथ 278 रन बनाए हैं। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर