LSG vs RCB, Eliminator: अगर बारिश की वजह से नहीं हुआ मुकाबला, तो किसके अरमानों पर फिरेगा पानी

RCB vs LSG, Kolkata weather forecast live: आईपीएल 2022 में बुधवार को खेला जाने वाला एलिमिनेटर मुकाबला अगर बारिश की भेंट चढ़ गया तो कौन सी टीम क्वालीफायर 2 में पहुंचेगी। जानिए मैच से जुड़े सारे समीकरण?

rain at kolkata Eden Gardens
कोलकाता इडेन गार्डन्स (साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 का आज कोलकाता में खेला जा रहा है एलिमिनेटर मुकाबला
  • बारिश की वजह से देर से शुरू हुआ है मैच, लखनऊ ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी
  • पहले बल्लेबाजी करने उतरेगी रॉयल चैलेजर्स बेंगलोर

Bangalore vs Lucknow, Kolkata weather update: आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर( Eliminator Match) मुकाबला कोलकाता लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर( LSG vs RCB) में आज खेला जाना है लेकिन बारिश ने दोनों टीमों के लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं। बारिश की वजह से पूरा इडेन गार्डन्स कवर्स से ढका हुआ है और निर्धारित समय पर टॉस नहीं हो सका है। ऐसे में दोनों टीमों के प्रशंसक यह जानने को उत्सुक हैं कि अगर बारिश के कारण मैच नहीं खेला जा सका तो क्या होगा? कौन सी टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर्स में भिड़ेगी? 

आईए जानते हैं कि बारिश की स्थिति में ओवर कम होने से लेकर मैच के रद्द होने तक क्या समीकरण और नियम हैं।

1. प्लेऑफ मैच रात 9.40 मिनट तक बगैर ओवरों की कटौती में आयोजित किए जा सकते हैं। 

2. 5 ओवर का मैच रात 11.56 से खेला जा सकता है।

3. अगर पांच ओवर की मैच भी नहीं खेला जा सका तो सुपर ओवर के जरिए दोनों टीमों के बीच हार जीत का फैसला होगा। सुपर ओवर देर रात 12.50 AM तक आयोजित किया जा सकता है। 

4. अगर अंत में मैच का आयोजन संभव नहीं हो पाए तो जो टीम लीग दौर के बाद तीसरे पायदान पर रही है वो क्वालीफायर में पहुंच जाएगी।

इन समीकरणों में मैच के बारिश में धुलने की स्थिति में लखनऊ सुपर जायंट्स(Lucknow Super Giants) की टीम क्वालीफायर्स में पहुंच जाएगी और आरसीबी( Royal Challengers Bangalore) को एक बार फिर मायूस घर लौटना पड़ेगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर