"पता नहीं कितने लंबे समय तक गेंदबाजी करेगा", पूर्व कप्‍तान ने हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर चिंता जताई

Hardik Pandya fitness concern: आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस को अपने नेतृत्‍व में चैंपियन बनाने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए भारतीय टीम में वापसी हुई है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 इंटरनेशनल सीरीज की शुरूआत 9 जून से होगी।

Hardik Pandya
हार्दिक पांड्या 
मुख्य बातें
  • हार्दिक पांड्या की भारतीय टीम में वापसी हुई
  • अजहरुद्दीन ने हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर चिंता जताई
  • अजहर ने कहा कि देखना होगा पांड्या कितने लंबे समय तक गेंदबाजी करते हैं

नई दिल्‍ली: आईपीएल 2022 में अपनी कप्‍तानी में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाने वाले स्‍टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की भारतीय टीम में वापसी हुई है। आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या ने गेंद और बल्‍ले से दोनों से कमाल किया। आईपीएल 2022 फाइनल में हार्दिक पांड्या ने गेंद से जलवा बिखेरा और तीन बल्‍लेबाजों को अपना शिकार बनाया। इसके बाद उन्‍होंने 34 रन की पारी खेलकर गुजरात के चैंपियन बनने में अहम भूमिका निभाई।

हालांकि, आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या ने ज्‍यादा गेंदबाजी नहीं की। यही वजह है कि पूर्व भारतीय कप्‍तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन ने ऑलराउंडर की फिटनेस पर चिंता जाहिर की है। अजहरुद्दीन ने जहां गुजरात टाइटंस के लिए हार्दिक पांड्या के व्‍यक्तिगत प्रदर्शन की तारीफ की तो वहीं इस बात की चिंता जताई कि वो कितने लंबे समय गेंदबाजी कर सकेंगे।

खलीज टाइम्‍स से बातचीत करते हुए मोहम्‍मद अजहरुद्दीन ने कहा, 'हार्दिक पांड्या में क्षमता है। उसे भारतीय टीम के लिए अच्‍छा प्रदर्शन किया है, लेकिन चोटों के कारण वह टीम में निरंतर नहीं रहा। वो अब वापस आया है। उसने गेंदबाजी के अपने चार ओवर डाले। वो कितने लंबे समय तक गेंदबाजी करेगा। हमें नहीं पता। मगर हम निश्चित ही चाहते हैं कि वो गेंदबाजी करें क्‍योंकि वो एक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर है।' अजहरुद्दीन ने हार्दिक पांड्या के चोटों के खराब ट्रेक पर ध्‍यान खींचा।

पिछले कुछ सालों से हार्दिक पांड्या ज्‍यादा काम के कारण अपनी फिटनेस को लेकर जूझते दिखाई दिए। पाकिस्‍तान के पूर्व दिग्‍गज तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने उन्‍हें कुछ समय पहले चोटों से बचने के लिए सलाह दी थी। अजहरुद्दीन ने भी हार्दिक पांड्या को अहम सलाह दी है। उन्‍होंने कहा, 'आईपीएल फाइनल में हार्दिक पांड्या ने पूरा मैच पलट दिया था। उसने चार ओवर में तीन विकेट लिए और फिर 34 रन बनाए। वो अच्‍छी प्रतिभा है। उसे बस निरंतरता की जरूरत है।' भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 9 जून से टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आगाज होगा। देखना दिलचस्‍प होगा कि हार्दिक पांड्या आगामी सीरीज में कैसा प्रदर्शन करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर