इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने विराट कोहली पर निशाना साधा, कह दी बड़ी बात

Michael Vaughan: RCB और MI के बीच आईपीएल 2020 का 10वां मैच खेला गया। मैच से पहले पूर्व इंग्लिश कप्‍तान माइकल वॉन ने टी20 कप्‍तान के रूप में विराट कोहली और रोहित शर्मा के बारे में अपने विचार प्रकट किए।

rohit sharma and virat kohli
रोहित शर्मा और विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • माइकल वॉन ने टी20 क्रिकेट में रोहित-विराट की कप्‍तानी का फर्क बताया
  • माइकल वॉन ने रोहित शर्मा को विराट से बेहतर करार दिया
  • इससे पहले अजय जडेजा ने भी रोहित शर्मा की काफी तारीफ की थी

नई दिल्‍ली: ऐसी खबरें उठी थी कि 2019 विश्‍व कप के बाद रोहित शर्मा को भारतीय टी20 इंटरनेशनल टीम का कप्‍तान बनाया जाएगा। हालांकि, चयन समिति ने ऐसा दांव नहीं अपनाया और 31 साल के विराट कोहली का समर्थन करते हुए उन्‍हें तीनों प्रारूपों के कप्‍तान के रूप में बरकरार रखा। रोहित शर्मा ने सीमित ओवर क्रिकेट में कप्‍तानी के मामले में विराट कोहली को जमकर टक्‍कर दी है क्‍योंकि वह शांत रहते हैं, अपने गेंदबाजों का उपयोग सही तरीके से करते हैं और चार बार आईपीएल खिताब जीत चुके हैं। रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा खिताब जीतने वाले कप्‍तान हैं जबकि कोहली एक बार भी खिताब नहीं जीत सके हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच सोमवार को आईपीएल 2020 का 10वां मैच खेला गया। इससे पहले पूर्व इंग्‍लिश कप्‍तान माइकल वॉन ने बताया कि रोहित शर्मा और विराट कोहली में से कौन बेहतर टी20 कप्‍तान है1 वॉन ने क्रिकबज पर गौरव कपूर से बातचीत में कहा, 'ये दोनों (विराट-रोहित) अतुल्‍नीय क्रिकेटर्स हैं। खेल के दो महान खिलाड़ी। मेरी नजर में रोहित शर्मा शानदार टी20 कप्‍तान है। वह थोड़े ज्‍यादा शांत और चिल रहते हैं। वह कप्‍तान के रूप में स्‍मार्ट हैं। मेरे ख्‍याल से टी20 क्रिकेट में उनके पास बेहतर योजना है कि गेम कैसे खेलना है। मुझे अब भी महसूस होता है कि विराट कोहली अब भी बतौर टी20 कप्‍तान अपने पैर जमाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं।'

इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व बल्‍लेबाज अजय जडेजा ने भी रोहित शर्मा की कप्‍तानी के तारीफों के पुल बांधे थे जबकि उन्‍होंने कोहली को भी शानदार लीडर करार दिया था। जहां तक मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आंकड़ों की लड़ाई का सवाल है तो दोनों टीमें पैसों से भरी लीग में 26 बार आपस में टकरा चुकी हैं। मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी है, जिन्‍होंने 16 मौकों पर मैच जीता। पिछले साल आईपीएल में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को दो मौकों पर मात दी थी।

विराट का वॉन को जवाब

विराट कोहली ने सोमवार को माइकल वॉन को कड़ा जवाब दिया। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2020 के 10वें मैच में मुंबई इंडियंस को सुपर ओवर में मात दी। आरसीबी ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 201 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 201 रन बनाए। फिर सुपर ओवर में मुंबई इंडियंस ने पहले बल्‍लेबाजी की और केवल 6 रन बनाए। कप्‍तान कोहली ने आखिरी गेंद पर चौका जमाकर आरसीबी की जीत पर मुहर लगाई।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर