फिर फ्लॉप हुए कोहली, फिर कमेंट्री कर रहे थे गावस्कर..जानिए इस बार क्या कहा

Virat Kohli, Sunil Gavaskar, Anushka Sharma, IPL 2020: आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मैच में एक बार फिर सबकी नजरें विराट और गावस्कर पर थीं। जानिए क्या कुछ हुआ।

Virat Kohli Sunil Gavaskar
विराट कोहली और सुनील गावस्कर  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • एक बार फिर फ्लॉप हुए दिग्गज बल्लेबाज व बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली
  • आईपीएल 2020 में बैंगलोर के कप्तान फिर सस्ते में आउट हुए
  • विराट के आउट होने के समय कमेंट्री कर रहे थे सुनील गावस्कर

Virushka-Sunil Gavaskar controversy: सोमवार को एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम मैदान पर थी, यानी एक बार फिर ग्राउंड पर थे विराट कोहली। बैंगलोर के पिछले मुकाबले में जो विवाद पनपा उसे सबने देखा व सुना। जब सुनील गावस्कर ने अनुष्का शर्मा का नाम लेते हुए कमेंट्री में विराट कोहली को लेकर टिप्पणी की। सोशल मीडिया पर हंगामा मचा और धीरे-धीरे ये बड़ी खबर बन गई। सोमवार को एक बार फिर विराट बैटिंग करने आए और सुनील गावस्कर ही कमेंट्री कर रहे थे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस मैच में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस के सामने पहले बैटिंग करने उतरी थी। ओपनर आरोन फिंच अर्धशतक जड़कर आउट हुए तो विराट कोहली बल्लेबाजी करने पिच पर आए। ये पिच बैटिंग के लिए शानदार दिख रही थी तो विराट से उम्मीदें की जाने लगीं कि वो फॉर्म में लौट आएंगे लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। उन्होंने 11 गेंदें खेलीं और 3 रन बनाकर स्पिनर राहुल चाहर की गेंद पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट हो गए।

गावस्कर फिर कर रहे थे कमेंट्री

पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ विराट कोहली 1 रन बनाकर आउट हुए थे। उस मैच में विराट ने केएल राहुल के दो आसान कैच छोड़े थे। इसलिए गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान चुटकी लेते हुए कहा था कि विराट ने लॉकडाउन में सिर्फ अनुष्का की बॉलिंग का अभ्यास किया। ये उस वीडियो के संदर्भ में था जो लॉकडाउन के दौरान वायरल हुआ था जिसमें वो अनुष्का के साथ अभ्यास कर रहे थे। हालांकि सोशल मीडिया पर हंगामा मचा, अनुष्का ने प्रतिक्रिया दी और फिर गावस्कर को सफाई भी देनी पड़ी।

खैर, विवाद ठंडा पड़ गया था और सोमवार को एक बार फिर विराट मैदान पर थे। वो बल्लेबाजी करने आए और गावस्कर कमेंट्री कर रहे थे। जैसे ही विराट आउट हुए तो गावस्कर ने सामान्य रूप से कमेंट्री की और इस बार कोई भी अतिरिक्त बात नहीं बोली। उन्होंने स्पिनर राहुल चाहर की बात की और इस युवा स्पिनर की तारीफ की। गावस्कर ने कहा कि इतने बड़े बल्लेबाज का विकेट लेना राहुल चाहर की प्रतिभा को दर्शाता है। इसके अलावा गावस्कर ने विराट के खराब फॉर्म को लेकर कहा कि वो फॉर्म में लौटेंगे जरूर। साथी कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भी इस बात से इत्तेफाक रखा।

विराट के साथ ऐसा पहली बार हुआ

आईपीएल 2020 से पहले विराट कोहली ने कहा था कि उन्हें इस बार 2016 वाला अहसास हो रहा है जब उनकी टीम शानदार लय में थी। उन्हें चार साल बाद ऐसा महसूस हो रहा है इसलिए इस बार उनकी टीम चैंपियन बन सकती है। टीम में आरोन फिंच, एडम जंपा, जोश फीलिप जैसे कई नए खिलाड़ियों की एंट्री से उम्मीदें और बढ़ीं।

खैर, टीम के बाकी खिलाड़ी तो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन विराट पूरी तरह लय से बाहर दिख रहे हैं। आईपीएल इतिहास में विराट के साथ पहली बार ऐसा हुआ है कि वो शुरुआती तीन मैचों के बाद 20 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए हैं। अब तक उन्होंने कुल 18 रन बनाए हैं। इससे पहले शुरुआती तीन मैचों के बाद उनका सबसे कम स्कोर आईपीएल 2010 में देखने को मिला था जब तीन मैचों में उन्होंने 35 रन बनाए थे।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर