साढ़े 15 करोड़ रुपए में बिके काइल जेमीसन का ड्रीम डेब्‍यू, आईपीएल में 'तुरुप के इक्‍के' को बनाया शिकार

Kyle Jamieson: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल 2021 के उद्घाटन मैच में तेज गेंदबाज काइल जेमीसन को डेब्‍यू का मौका दिया। 6 फीट 8 इंच लंबे कद के तेज गेंदबाज ने आईपीएल में शानदार डेब्‍यू किया।

kyle jamison
काइल जेमीसन 
मुख्य बातें
  • काइल जेमीसन ने आईपीएल 2021 में ड्रीम डेब्‍यू किया
  • 6 फीट 8 इंच लंबे कद के तेज गेंदबाज ने सूर्यकुमार यादव का महत्‍वपूर्ण विकेट लिया
  • जेमीसन की गेंद पर कोहली ने क्रुणाल पांड्या का आसान कैच टपकाया

चेन्‍नई: न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमीसन (Kyle Jamieson) ने शुक्रवार को आईपीएल 2021 में ड्रीम डेब्‍यू किया। याद दिला दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने 6 फीट 8 इंच लंबे तेज गेंदबाज को आईपीएल 2021 खिलाड़‍ियों की नालामी में साढ़े 15 करोड़ रुपए में खरीदा था। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल-14 के उद्घाटन मैच में काइल जेमीसन को डेब्‍यू का मौका दिया। लंबे कद के तेज गेंदबाज ने काफी किफायती गेंदबाजी करके फैंस को अपना दीवाना बनाया।

काइल जेमीसन ने अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस के बल्‍लेबाजों को खासा परेशान किया और उनके 'तुरुप के इक्‍के' को अपना शिकार बनाया। जेमीसन ने मैच में 4 ओवर के अपने कोटे में 27 रन देकर एक विकेट चटकाया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने मुंबई इंडियंस के प्रमुख बल्‍लेबाज सूर्यकुमार यादव को शॉर्ट गेंद पर विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराकर अपना डेब्‍यू विकेट चटकाया। जेमीसन अपने कप्‍तान विराट कोहली के भरोसे पर खरे उतरे और 6.75 की इकोनॉमी से रन लुटाए।

कोहली ने टपकाया कैच तो पांड्या का टूट गया बल्‍ला

काइल जेमीसन के आईपीएल डेब्‍यू मैच को दो और कारणों से भी याद रखा जाएगा। अपने कोटे का आखिरी ओवर (पारी का 19वां ओवर) करने आए जेमीसन की गेंद पर विराट कोहली ने क्रुणाल पांड्या का मिड ऑफ पर आसान कैच टपका दिया था। इसका मतलब यह रहा कि जेमीसन दूसरा विकेट लेने से चूक गए।

इसके अलावा पारी की तीसरी गेंद पर क्रुणाल पांड्या का बल्‍ला ही टूट गया। दरअसल, जेमीसन ने एकदम सटीक यॉर्कर गेंद डाली, जिस पर क्रुणाल पांड्या ने बल्‍ला अड़ाया। तब क्रुणाल पांड्या के हाथ में बल्‍ले का हैंडल रह गया जबकि बल्‍ला टूटकर लेग साइड में जा गिरा। इस तरह काइल जेमीसन के लिए डेब्‍यू मैच अच्‍छा रहा और उन्‍होंने बहुत ही शानदार गेंदबाजी की।

इसके बाद हर्षल पटेल ने अंतिम ओवर में मुंबई इंडियंस तीन विकेट चटकाए और एक रनआउट कर दिया। मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 159 रन बनाए। हर्षल पटेल ने सबसे ज्‍यादा पांच विकेट चटकाए।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर