काइल जैमिसन ने किया 'ड्रीम डेब्यू', 9 गेंद के अंतर में किया भारत के दो दिग्गज खिलाड़ियों का शिकार

अपनी शानदार गेंदबाजी के साथ-साथ अपनी हाइट की वजह से सुर्खियों में रहने वाले कीवी गेंदबाज काइल जैमिसन ने अपने डेब्यू मैच को दो भारतीय दिग्गजों को विकेट झटककर यादगार बना लिया है।

Kyle Jamieson debut
Kyle Jamieson debut  |  तस्वीर साभार: Twitter

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के सबसे लंबे क्रिकेटर काइल जैमिसन को भारत के खिलाफ वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व मैदान पर टेस्ट डेब्यू का मौका मिला। उनके डेब्यू की पूष्टि गुरुवार को ही कप्तान केन विलियमसन ने कर दी थी। 2.03 मीटर यानी 6 फुट 8 इंच लंबे जैमिसन ने भारत के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज के दौरान ही वनडे डेब्यू भी किया था और पहले मैच में शानदार गेंदबाजी कर मैन ऑफ द मैच भी चुने गए थे। ऐसे में उनसे कुछ इसी तरह के प्रदर्शन की टेस्ट डेब्यू में भी आशा थी और वो वेलिंगटन टेस्ट के पहले दिन कसौटी पर खरे उतरते भी दिखाई दिए। 

9 गेंद के अंतर में किया पुजारा और विराट का शिकार 

बारिश के कारण तीसरे तीन के तीसरे सत्र का खेल नहीं हो सका। मैच में टॉस जीतकर मेजबान न्यूजीलैंड ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया। ऐसे में बारिश की संभावना के बीच भारतीय बल्लेबाज संघर्ष करते दिखे। ऐसे में डेब्यूटेंट काइल जैमिसन ने परिस्थितियों को फायदा उठाते हुए ड्रीम डेब्यू किया। मैच का पहला दिन उनके नाम रहा। चेतेश्वर पुजारा उनका पहला शिकार बने। उन्हें अपने पहले टेस्ट विकेट के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ा। अपने स्पेल के तीसरे ओवर में ही उन्होंने चेतेश्नर पुजारा को विकेटकीपर वाटलिंग के हाथों लपकवाया। इसके बाद अपने अगली ही ओवर में जैमिसन ने दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज विराट कोहली को चालाकी दिखाते हुए स्लिप पर लपकवा दिया।  

जैमिसन ने इसके बाद अभ्यास मैच में शतक जड़ने वाले हनुमा विहारी का शिकार करके टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेल दिया जहां से उनके लिए स्थितियां मुश्किल होती दिख रही हैं। दिन का खेल खत्म होने तक जैमिसन ने 14 ओवर में 38 रन देकर 3 विकेट लिए हैं। ऐसे में उनके पास शनिवार को पांच विकेट पूरे करने का भा शानदार मौका है। यदि वो ऐसा करने में सफल हो जाते हैं तो ये मैच उनके लिए हमेशा के लिए यादगार बन जाएगा। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 55 ओवर में 5 विकेट खोकर 122 रन बना लिए हैं। अजिंक्य रहाणे 38* और रिषभ पंत 10* रन बनाकर नाबाद हैं। 

 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर