'नहीं पता था हमारे डॉलर में 15 करोड़ कितने होंगे': आईपीएल नीलामी में बिकने के बाद बोला बॉलर

Kyle Jamieson, IPL 2021 Auction: आईपीएल 2021 की नीलामी में जब न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमीसन को भारी भरकम रकम में खरीदा गया तो इस खिलाड़ी का रिएक्शन बेहद दिलचस्प था।

Kyle Jamieson
काइल जेमीसन  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • काइल जेमीसन को आईपीएल नीलामी में 15 करोड़ रुपये में खरीदा गया
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कीवी गेंदबाज को अपनी टीम में किया शामिल
  • नीलामी के नतीजे के बाद काइल जेमीसन ने दिया दिलचस्प रिएक्शन

नई दिल्लीः आईपीएल 2021 की नीलामी में कई खिलाड़ियों की किस्मत खुल गई। इन्हीं में से एक खिलाड़ी थे न्यूजीलैंड के युवा तेज गेंदबाज काइल जेमीसन (Kyle Jamieson)। इस खिलाड़ी को आईपीएल की नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने 15 करोड़ रुपये में खरीदकर सबको चौंका दिया। वो क्रिस मॉरिस (16.25 करोड़, राजस्थान रॉयल्स) के बाद इस नीलामी में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बने। देर रात उन्होंने जागकर इस नीलामी को देखा और बाद में दिलचस्प रिएक्शन दिया। 

काइल जैमीसन ने आईपीएल नीलामी में 15 करोड़ रूपये में बिकने के बाद सोचा कि 15 करोड़ रूपये उनके देश की मुद्रा में कितने डॉलर होंगे। उन्हें खरीदने के लिये तीन टीमों के बीच होड़ लगी थी लेकिन अंत में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने उन्हें करीब दो मिलियन डॉलर में खरीदा जिससे वह न्यूजीलैंड के सबसे ज्यादा राशि में बिकने वाले और आईपीएल के 14 साल के इतिहास में चौथे सबसे ज्यादा राशि में बिकने वाले क्रिकेटर बन गये।

मध्यरात्रि जागा और फोन देखने का फैसला किया

जैमीसन ने स्टफ डॉट को डॉट एनजेड से कहा, ‘‘मैं मध्यरात्रि के करीब जागा और मैंने फोन देखने का फैसला किया। मुझे लगा कि मैं बैठकर इसका आनंद लूंगा। लेकिन यह काफी अजीब एक डेढ़ घंटा रहा जिसमें मैं अपने नाम के आने का इंतजार करता रहा। मुझे शेन बांड (न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज और मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच) का संदेश मिला कि यह कैसे चल रही थी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे इसकी राशि के बारे में नहीं पता था और यह न्यूजीलैंड डॉलर में कितनी होगी। उनके साथ इस पल को साझा करना और दो तीन मिनट बात करना अच्छा था।’’

शानदार है ट्रैक रिकॉर्ड

काइल जेमीसन ने पिछले साल भारत के खिलाफ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था और आते ही धमाल मचाते हुए मैन ऑफ द मैच का खिताब जीत लिया था। न्यूजीलैंड के घरेलू टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलते हुए ऑकलैंड की तरफ से इस गेंदबाज ने 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे, जो आज भी ऐतिहासिक प्रदर्शन के रूप में याद किया जाता है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर