केएल राहुल के कमान संभालते ही किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली को पछाड़ा

केएल राहुल के किंग्स इलेवन पंजाब की कमान आईपीएल में संभालते ही उनकी टीम ने एक मामले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को पछाड़ दिया।

KL Rahul Shreyas Iyer
केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ( साभार BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • किंग्स इलेवन पंजाब के लिए कप्तानी करने वाले 12वें खिलाड़ी बने केएल राहुल
  • केएल राहुल के टॉस के लिए पहुंचते ही किंग्स इलेवन पंजाब ने बनाया नया रिकॉर्ड
  • अनचाहे रिकॉर्ड के मामले में पंजाब इस मैच से पहले था दिल्ली की बराबरी पर

दुबई: आईपीएल 2020 के नए सीजन के दूसरे मुकाबले में जैसे ही किंग्स इलेवन पंजाब के नए कप्तान केएल राहुल टॉस के लिए उतरे वैसे ही पंजाब की टीम ने एक मामले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को पछाड़ दिया।

केएल राहुल आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करने वाले 12वें खिलाड़ी हैं। इतनी बड़ी संख्या में और किसी आईपीएल टीम ने कप्तान नहीं बदले हैं। राहुल के टीम की कमान संभालने से पहले दिल्ली और पंजाब साझा रूप से सबसे ज्यादा कप्तान वाली आईपीएल टीम थी लेकिन पंजाब इस मामले में दिल्ली को पछाड़कर एक कदम आगे निकल गई है। सबसे रोचक बात यह है कि दोनों ही टीमें इससे पहले के सभी सीजन में खेलती नजर आईं लेकिन खिताब एक बार भी अपने नाम नहीं कर सकीं। दोनों को सबसे फिसड्डी टीम भी माना जाता है। 



पंजाब के 12 और दिल्ली के 11 कप्तान 
राहुल से पहले किंग्स इलेवन पंजाब की कमान एडम गिलक्रिस्ट, जॉर्ज बेली, युवराज सिंह, रविचंद्रन अश्निन, ग्लैन मैक्सवेल, कुमार संगकारा, डेविड हसी,  मुरली विजय, डेविड मिलर, महेला जयवर्धने, वीरेंद्र सहवाग संभार चुके हैं। वहीं दूसरे पायदान पर काबिज दिल्ली की कमान श्रेयस अय्यर से पहले वीरेंद्र सहवाग, जहीर खान, गौतम गंभीर, जेपी डुमिनी, महेला जयवर्धने, केविन पीटरसन, दिनेश कार्तिक, जेम्स होप्स , करुण नायर और डेविड वॉर्नर ने संभाली थी। 
 

आईपीए में किस टीम के कितने कप्तान 

  1. किंग्स इलेवन पंजाब:          12 
  2. दिल्ली कैपिटल्स                11 
  3. मुंबई इंडियन्स                  07 
  4. सनराइजर्स हैदराबाद        07
  5. पुणे वॉरियर्स इंडिया          06 
  6. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर      06 
  7. राजस्थान रॉयल्स             05 
  8. कोलकाता नाइट राइडर्स  04 
  9. डेक्कन चार्जर्स               04  
  10. चेन्नई सुपर किंग्स           02
  11. गुजराज लॉयंस              02 
  12. कोच्ची टस्कर्स               02 

 
चेन्नई का है सबसे शानदार रिकॉर्ड 
कप्तानी के मामले में सबसे शानदार रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स का है। चेन्नई के लिए केवल एमएस धोनी ने अधिकांश मैचों में कप्तानी की है। उनके अलावा कुछ मौकों पर जब धोनी चोट के कारण नहीं खेल पाए तब टीम की कप्तानी सुरेश रैना ने संभाली थी। हालांकि सबसे कम कप्तान वाली टीमों में गुजरात लॉयंस और कोच्ची टस्कर्स की टीमें शामिल हैं। इन दोनों टीमों के भी केवल 2-2 कप्तान रहे हैं। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर