धुआंधार धमाका: किरोन पोलार्ड ने जड़ दिया सबसे तेज पचासा, धोनी रह गए सन्न

Kieron Pollard: मुंबई इंडियंस के अनुभवी ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ आईपीएल 2021 का सबसे तेज अर्धशतक जमा दिया है। पोलार्ड ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पृथ्‍वी शॉ को पीछे छोड़ा।

kieron pollard
किरोन पोलार्ड 

मुख्य बातें

  • किरोन पोलार्ड ने आईपीएल 2021 का सबसे तेज अर्धशतक जमाया
  • किरोन पोलार्ड ने केवल 17 गेंदों में 3 चौके और 6 छक्‍के की मदद से पचासा जड़ा
  • किरोन पोलार्ड ने क्रुणाल पांड्या के साथ अच्‍छी साझेदारी की

नई दिल्‍ली: मुंबई इंडियंस के अनुभवी ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड ने शुक्रवार को आईपीएल 2021 के 27वें मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ अर्धशतक जमाकर रिकॉर्ड बना दिया। पोलार्ड ने आईपीएल 2021 का सबसे तेज अर्धशतक जमाया। उन्‍होंने 17 गेंदों में तीन चौके और छह छक्‍के की मदद से पचासा पूरा किया। पोलार्ड ने शार्दुल ठाकुर द्वारा किए पारी के 15वें ओवर की चौथी गेंद पर स्‍क्‍वायर लेग की दिशा में चौका जमाकर अर्धशतक पूरा किया। यह पोलार्ड के आईपीएल करियर का 16वां अर्धशतक रहा।

बता दें कि किरोन पोलार्ड ने आईपीएल 2021 का सबसे तेज अर्धशतक जमाया। उन्‍होंने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ओपनर पृथ्‍वी शॉ को पीछे छोड़ा, जिन्‍होंने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 18 गेंदों में अर्धशतक जमाया था। आईपीएल के मौजूदा सीजन में सबसे तेज अर्धशतक जमाने के मामले में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के अंबाती रायुडू तीसरे स्‍थान पर हैं। रायुडू ने आज ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ 20 गेंदों में पचासा पूरा किया था।

पंजाब किंग्‍स के ऑलराउंडर दीपक हूडा इस लिस्‍ट में चौथे स्‍थान पर काबिज हैं। हूडा ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ 20 गेंदों में अर्धशतक जमाया था। कोलकाता नाइटराइडर्स के आंद्रे रसेल ने लिस्‍ट के टॉप-5 को पूरा किया है। रसेल ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ 21 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था।

आईपीएल में केएल राहुल नंबर-1

बता दें कि आईपीएल इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान केएल राहुल के नाम दर्ज है। राहुल ने 2018 में केवल 14 गेंदों में 50 रन पूरे किए थे। यह पारी उन्‍होंने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ खेली थी। वहीं आईपीएल इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक जमाने के मामले में युसूफ पठान दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं। पठान ने 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 15 गेंदों में अर्धशतक ठोका था।

आईपीएल इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक जमाने के मामले में सुनील नरेन तीसरे स्‍थान पर हैं। नरेन ने आरसीबी के खिलाफ 2017 में 15 गेंदों में पचासा जड़ा था। सुरेश रैना ने 2014 में किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ 16 गेंदों में अर्धशतक जमाया था और वह इस लिस्‍ट में चौथे स्‍थान पर काबिज हैं। यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल ने 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 17 गेंदों में अर्धशतक जमाया था और वह इस लिस्‍ट में पांचवें स्‍थान पर हैं। 

किरोन पोलार्ड आईपीएल इतिहास के ऐसे 10वें खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्‍होंने 17 गेंदों में अर्धशतक जमाया। इससे पहले क्रिस गेल (2013), हार्दिक पांड्या (2019), एडम गिलक्रिस्‍ट (2009), क्रिस मॉरिस (2016), किरोन पोलार्ड (2016), निकोलस पूरन (2020), ईशान किशन (2018) और सुनील नरेन (2018) सिर्फ 17 गेंदों में अर्धशतक जमा चुके हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर