'संकटमोचक' अंबाती रायुडू ने सिर्फ 20 गेंदों में जड़ा अर्धशतक, मैच में कर डाली छक्‍कों की बरसात

Ambati Rayudu: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के अंबाती रायुडू ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ तेजतर्रार अर्धशतक जमाया। रायुडू ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर टीम को संकट से उबारते हुए यह अर्धशतक ठोका।

ambati rayudu
अंबाती रायुडू 

मुख्य बातें

  • अंबाती रायुडू ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार अर्धशतक जमाया
  • रायूडू ने केवल 20 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने मुंबई इंडियंस के सामने विशाल लक्ष्‍य रखा

नई दिल्‍ली: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के भरोसेमंद बल्‍लेबाज अंबाती रायुडू ने शनिवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2021 के 27वें मैच में तेजतर्रार अर्धशतक जमाया और अपनी टीम को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया। बड़ी बात यह रही कि अंबाती रायुडू ने टीम के संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए यह अर्धशतक जमाया। जब अंबाती रायुडू क्रीज पर आए तब चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का स्‍कोर 116/4 हो गया था। किरोन पोलार्ड ने फाफ डु प्‍लेसिस (50) और सुरेश रैना (2) के विकेट लेकर मुंबई इंडियंस की मैच में वापसी कराई थी।

यहां से अंबाती रायुडू ने न सिर्फ चेन्‍नई की स्थिति संभाली बल्कि आतिशि पारी खेलकर अपनी टीम को विशाल स्‍कोर तक भी पहुंचाया। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने मुंबई इंडियंस के सामने 219 रन का लक्ष्‍य रखा है। रायुडू की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत सीएसके ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 218 रन बनाए।

रायुडू ने मैदान के हर कोने में गेंद को बाउंड्री लाइन पार भेजने का काम किया। अंबाती रायुडू ने ट्रेंट बोल्‍ट द्वारा किए पारी के 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर लांग ऑफ की दिशा में चौका जमाकर अपना 20वां आईपीएल अर्धशतक पूरा किया। रायुडू ने केवल 20 गेंदों में 3 चौके और पांच छक्‍के की मदद से पचासा पूरा किया। 

जडेजा के साथ शतकीय साझेदारी

अंबाती रायुडू ने रवींद्र जडेजा के साथ 102 रन की साझेदारी की। रवींद्र जडेजा 22 गेंदों में 2 चौके की मदद से 22 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों के बीच आक्रामक रवैया पूरे समय अंबाती रायुडू का रहा। रायुडू ने इसी दौरान एक गजब की उपलब्धि अपने नाम की। रायुडू चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए सबसे तेज अर्धशतक जमाने के मामले में एमएस धोनी के साथ संयुक्‍त रूप से दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं।

धोनी ने 2012 में बेंगलुरु के चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ ही 20 गेंदों में अर्धशतक जमाया था। अब रायुडू ने नई दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में तूफानी पारी खेलते हुए धोनी की बराबरी की। बता दें कि आईपीएल में चेन्‍नई सुपर‍किंग्‍स की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड सुरेश रैना के नाम दर्ज है। रैना ने 2014 में किंग्‍स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्‍स) के खिलाफ केवल 16 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था।

बहरहाल, आज के मैच में रायुडू 27 गेंदों में 4 चौके और 7 छक्‍के की मदद से 72 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले मोईन अली (58) और फाफ डु प्‍लेसिस (50) ने उम्‍दा पारियां खेली थी और 108 रन की साझेदारी करके सीएसके को मजबूत स्थिति में पहुंचाया था। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर