7 करोड़ के खिलाड़ी और फाफ डु प्‍लेसिस ने जमकर बरसाए छक्‍के, मुंबई के गेंदबाजों का धागा खोल दिया

Moeen Ali: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बल्‍लेबाज मोईन अली ने गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2021 के 27वें मैच में शानदार अर्धशतक जमाया। अली ने फाफ डु प्‍लेसिस के साथ शतकीय साझेदरी की।

moeen ali
मोईन अली 

मुख्य बातें

  • मोईन अली ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार अर्धशतक जमाया
  • मोईन अली को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आईपीएल 2021 नीलामी में 7 करोड़ रुपए में खरीदा था
  • मोईन अली ने फाफ डु प्‍लेसिस के साथ शतकीय साझेदारी की

नई दिल्‍ली: मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच आज आईपीएल का एल क्‍लासिको मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों ही टीमें काफी मजबूत हैं और फैंस अच्‍छी तरह जानते हैं कि इन दोनों टीमों के बीच चिर-प्रतिद्वंद्विता है। नई दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले चेन्‍नई को बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया। सीएसके की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही और ओपनर रुतुराज गायकवाड़ (4) पहले ही ओवर में आउट होकर डगआउट लौट गए। इसके बाद क्रीज पर ओपनर फाफ डु प्‍लेसिस का साथ निभाने आए आईपीएल 2021 नीलामी में 7 करोड़ रुपए में बिके मोईन अली।

मोईन अली ने क्रीज पर जमने का ज्‍यादा समय नहीं लिया और मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों पर हावी होने लगे। पहले विकेट के बाद मुंबई इंडियंस के गेंदबाज अपना दबदबा बनाना चाहते थे, लेकिन मोईन अली की योजना कुछ अलग थी। उन्‍होंने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों को अपने टप्‍पे जमाने का मौका नहीं दिया और ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए मैदान के हर कोने में शॉट घुमाए।

मोईन अली ने जिमी नीशम द्वारा किए पारी के 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर स्‍क्‍वायर लेग की दिशा में शॉट खेलकर एक रन लिया और अपना अर्धशतक पूरा किया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 33 गेंदों में तीन चौके और पांच छक्‍के की मदद से अपना पचासा पूरा किया। मौजूदा सीजन में मोईन अली ने अपना पहला अर्धशतक जमाया और आईपीएल में उनका चौथा अर्धशतक रहा।

फाफ डु प्‍लेसिस का धमाका

मोईन अली ने फाफ डु प्‍लेसिस के साथ 108 रन की शतकीय साझेदारी की। फाफ डु प्‍लेसिस ने भी अर्धशतक जमाया। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 27 गेंदों में दो चौके और चार छक्‍के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। बहरहाल, मोईन अली और फाफ डु प्‍लेसिस की साझेदारी को तोड़ने का काम मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने किया। बुमराह की गेंद पर मोईन अली विकेटकीपर के ऊपर से शॉट खेलने गए, लेकिन गेंद पर उनके बल्‍ले का संपर्क अच्‍छा नहीं हुआ। विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक ने आसान कैच लपका। 

इसके बाद किरोन पोलार्ड ने फाफ डु प्‍लेसिस को शॉर्ट फाइन लेग पर बुमराह के हाथों झिलवाकर उनकी पारी का अंत किया। मोईन अली ने 36 गेंदों में पांच चौके और पांच छक्‍के की मदद से 58 रन बनाए। वहीं फाफ डु प्‍लेसिस ने 28 गेंदों में दो चौके और चार छक्‍के की मदद से 50 रन बनाए।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर