INDvENG: जोफ्रा आर्चर सोमवार को कराएंगे हाथ की सर्जरी, आईपीएल में खेलने पर बना सस्‍पेंस

आईपीएल 2021
भाषा
Updated Mar 27, 2021 | 21:01 IST

Jofra Archer: जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड के मौजूदा भारतीय दौरे पर दो टेस्ट और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। वह टी20 इंटरनेशनल सीरीज के खत्म होने के बाद इंग्लैंड लौट गए थे।

jofra archer
जोफ्रा आर्चर 
मुख्य बातें
  • जोफ्रा आर्चर सोमवार को अपने दाएं हाथ की सर्जरी कराएंगे
  • जोफ्रा आर्चर भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने के बाद लौट गए थे
  • जोफ्रा आर्चर के आगामी आईपीएल में हिस्‍सा लेने पर सस्‍पेंस बरकरार है

पुणे: इंग्लैंड के चोटिल तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर सोमवार को अपने दाएं हाथ की सर्जरी करवाऐंगे। वह पहले ही इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र से बाहर हो चुके है। आर्चर ने इंग्लैंड के मौजूदा भारतीय दौरे पर दो टेस्ट और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले है। वह टी20 इंटरनेशनल सीरीज के खत्म होने के बाद इंग्लैंड लौट गये थे।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बॉर्ड से शनिवार को जारी बयान में कहा गया, 'इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के मंगलवार को ब्रिटेन लौटने के बाद दायें हाथ का स्कैन और फिर समीक्षा के बाद सर्जरी करवायेंगे। दायें हाथ की कोहनी की चोट के लिए उन्हें एक और इंजेक्शन दी गयी है, इस चोट के कारण वह भारत के खिलाफ वनडे टीम से बाहर हो गये थे।'

बोर्ड के मुताबिक, 'आर्चर के दायें हाथ की सर्जरी सोमवार (29 मार्च) को होगी ताकि वह योजना के मुताबिक विश्राम लेकर इससे उबर सके।' बारबाडोस के इस 25 साल के तेज गेंदबाज ने सभी प्रारूपों को मिला कर 42 मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है।

भारत दौरे पर जाने से कुछ समय पहले जनवरी में घर में सफाई के दौरान आर्चर का हाथ कट गया था। भारत दौरे पर टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दौरान ईसीबी की मेडिकल टीम ने उनकी चोट की निगरानी की, जिससे टीम में उनकी मौजूदगी पर कोई फर्क नहीं पड़ी। बाद में हालांकि विशेषज्ञों से राय लेने के लिए वह ब्रिटेन लौट गए।

25 वर्षीय तेज गेंदबाज को भारत के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया था और वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले चरण में भी नहीं खेल सकेंगे। वह आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व करते हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर