विराट कोहली के 'डबल डक' पर जोफ्रा आर्चर ने किया रिएक्ट, बताया टीम इंडिया पर किस तरह पड़ेगा असर

Jofra Archer on Jofra Archer: विराट कोहली के फिर शून्य पर आउट होने के बाद जोफ्रा आर्चर ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि टीम इंडिया पर किस तरह असर पड़ेगा।

virat kohli
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • विराट कोहली पहले टी20 में शून्य पर आउट हो गए
  • वह चौथे टेस्ट में भी अपना खाता नहीं खोल पाए थे
  • कोहली के शून्य पर जोफ्रा आर्चर ने रिएक्ट किया है

शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में भारतीय कप्तान विराट कोहली को शून्य पर पवेलियन लौटना पड़ा। कोहली का यह लगातार दूसरे शून्य है। वह इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट में बिना खाता खोलने आउट हो गए थे। कोहली के 'डबल डक' से इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर बेहद गदगद हैं। उन्होंने इसपर रिएक्ट किया है अपनी टीम की रणनीति की सरहाना की है। बता दें कि आर्चर ने पहले टी20 में तीन विकेट अपने नाम किए। 

आर्चर ने बताया किस तरह असर पड़ेगा

पहले टी20 में विराट कोहली बल्लेबाजी के वक्त सहज नजर नहीं स्पिनर आदिल राशिद ने तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर कोहली को शून्य पर पवेलियन की राह दिखाई। भारतीय कप्तान ने पांच गेंदें खेलने के बाद मिड-ऑफ की दिशा में क्रिस जॉर्डन को कैच थमाया। कोहली के बिना खाता खोले आउट होने पर आर्चर ने कहा, 'रणनीति कारगर साबित होते देखना मुझे अच्छा लगता है। राशिद विश्व स्तरीय गेंदबाज है और कहीं भी अच्छा प्रदर्शन कर सकता है। कोहली जैसे खतरनाक बल्लेबाज को जल्दी आउट करना बोनस की तरह था। मुझे लगता है कि कोहली के इस तरह आउट होने से टीम इंडिया के उत्साह पर थोड़ा असर पड़ सकता है।'

एकतरफा अंदाज में जीती इंग्लैंड टीम

गौरतलब है कि इंग्लैंड ने पहले टी20 में शानदार प्रदर्शन किया। मेहमान टीम के गेंदबाजों-बल्लेबाजों ने डटकर टीम इंडिया का सामना किया और 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। वहीं, भारतीय खिलाड़ियों के गैर जिम्मेदाराना प्रदर्शन ने टीम की लुटिया डुबो दी। भारतीय टीम ने श्रेयस अय्यर (67) की अर्धशतकीय पारी के दम पर सात विकेट पर 124 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में इंग्लैंड ने मुकाबले को एकतरफा बनाते हुए 2 विकेट खोकर 27 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। इंग्लैंड के बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाज परेशान नहीं कर सके। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट झटका। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर