IPL 2021: राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए बड़ा झटका, पहले हाफ में गायब रह सकता है स्‍टार खिलाड़ी

Jofra Archer: भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इंग्‍लैंड लौटेंगे। राजस्‍थान रॉयल्‍स को ईसीबी द्वारा उनकी उपलब्‍धता की जानकारी का इंतजार रहेगा।

jofra archer
जोफ्रा आर्चर 

मुख्य बातें

  • राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए आईपीएल 2021 से पहले बुरी खबर है
  • तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर आईपीएल 2021 के पहले हाफ से गायब रह सकते हैं
  • आर्चर की कोहनी में चोट है, जिससे ठीक होने में उन्‍हें समय लग सकता है

नई दिल्‍ली: आईपीएल 2021 से पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स की मुसीबतें बढ़ गई हैं। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर आईपीएल-14 के पहले हाफ में गायब रह सकते हैं क्‍योंकि उनकी कोहनी में चोट लगी है। भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद जोफ्रा आर्चर इंग्‍लैंड लौटेंगे। वहीं राजस्‍थान रॉयल्‍स को ईसीबी द्वारा क्रिकेटर के बारे में अपडेट का इंतजार रहेगा। बता दें कि जोफ्रा आर्चर को कोहनी में चोट के चलते दूसरे और चौथे टेस्‍ट से बाहर रहना पड़ा था।

यह तय हो गया है कि जोफ्रा आर्चर भारत के खिलाफ 23 मार्च से शुरू हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज में नजर नहीं आएंगे। वहीं आईपीएल-14 की शुरूआत 9 अप्रैल को होना है। ईसीबी का केंद्रीय अनुबंध पाने वाले जोफ्रा आर्चर के दाएं कोहनी में एक इंजेक्‍शन लगेगा। इसके बाद अप्रैल माह के बीच में इसकी जांच की जाएगी कि उनकी स्थिति कैसी है। इसके बाद ईसीबी फैसला लेगा कि जोफ्रा आर्चर को भारत में आईपीएल खेलने के लिए भेजना है या नहीं।

हालांकि, राजस्‍थान रॉयल्‍स ने अब तक कोई सार्वजनिक बयान जारी नहीं किया है। मगर ऐसी जानकारी मिली है कि फ्रेंचाइजी को आर्चर की उपलब्‍धता की जानकारी दे दी गई है। इंग्‍लैंड के कप्‍तान इयोन मोर्गन ने कहा कि आखिरी फैसला मेडिकल टीम लेगी, जो लंबे समय को ध्‍यान रखेगी। उन्‍होंने साथ ही कहा कि आर्चर की चोट गंभीर है। मोर्गन ने पांचवें टी20 इंटरनेशनल मैच के बाद कहा, 'अभी हम उनकी चोट के बारे में कुछ नहीं कह सकते हैं। हमें आज रात या कल तक इंतजार करना होगा कि जोफ्रा कैसे इसे झेल रहे हैं।'

मोर्गन ने आगे कहा, 'जोफ्रा आर्चर की चोट आगे चलकर और भी गंभीर होगी और इसलिए उनका ध्‍यान रखना जरूरी है। अब हमारी मेडिकल टीम उन पर कोई फैसला लेगी और उम्‍मीद है कि लंबे समय में जोफ्रा हमारे लिए सर्वश्रेष्‍ठ साबित हो। मेरे ख्‍याल से यह दुर्लभ है कि कोई गेंदबाज अपने दर्द का प्रबंध नहीं कर रहा हो। जो वो करते हैं, वो कड़ा काम है और आप किसी से भी पूछें तो वह दर्द से मुक्‍त रहना चाहता है। दुर्लभ ही कोई कहता होगा कि दर्द के बावजूद खेलना चाहता हूं। हमारे कई खिलाड़‍ियों को दर्द हो जाता है, लेकिन जोफ्रा की हालत ज्‍यादा खराब हो रही है। इसलिए उन पर ध्‍यान देने की जरूरत है।'

राजस्‍थान रॉयल्‍स को खोजना होगा आर्चर का बैकअप

बता दें कि 2018 आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने जोफ्रा आर्चर को 7.2 करोड़ रुपए में खरीदा था। तेज गेंदबाज ने कई शानदार गेंदबाजी स्‍पेल डालकर अपने प्राइस टैग को बखूबी साबित भी किया। रॉयल्‍स को उम्‍मीद है कि आर्चर दूसरे हाफ में आ पाएंगे। यह भी जायज है कि फ्रेंचाइजी अब जोफ्रा आर्चर के बैक-अप प्‍लान के बारे में सोच रही हो।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर