VIDEO: जोफ्रा आर्चर की गेंद पर ऋषभ पंत ने लगाया दिलेर छक्का, युवराज सिंह भी रह गए हैरान

Rishabh Pant six on Jofra Archer: भारत के युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भारत-इंग्लैंड पहले टी20 मैच के शुरुआती ओवरों में ही जोफ्रा आर्चर के खिलाफ एक ऐसा छक्का जड़ा जिसने सबको दंग कर दिया।

Rishabh Pant six
ऋषभ पंत का छक्का देखकर युवराज सिंह भी हैरान  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड, पहला टी20 मैच
  • ऋषभ पंत के शानदार शॉट का वीडियो हुआ वायरल
  • जोफ्रा आर्चर की गेंद पर थर्ड मैन के ऊपर से खेला जोरदार शॉट

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे भारत-इंग्लैंड पहले टी20 मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस गंवाया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने इस मैच में सबको चौंकाते हुए रोहित शर्मा को आराम देने का फैसला किया और केएल राहुल-शिखर धवन की जोड़ी ओपनिंग करने उतरी। लेकिन ये फॉर्मूला कुछ कामयाब होता नहीं दिखा और पावरप्लैे में भारत ने 3 विकेट गंवा दिए। इस दौरान सिर्फ एक चीज अच्छी देखने को मिली, और वो था ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का एक शॉट।

भारत के लिए पारी की शुरुआत बेहद खराब रही क्योंकि पावरप्ले में भारत ने 22 रन के अंदर 3 विकेट गंवा दिए। केएल राहुल (1 रन), शिखर धवन (4 रन) और कप्तान विराट कोहली शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद पिच पर आए टेस्ट सीरीज में धमाल मचाने वाले ऋषभ पंत।

ऋषभ पंत ने जड़ा बेहतरीन छक्का

ऋषभ पंत ने आते ही अपने इरादे जाहिर करना शुरू कर दिए और इन इरादों का असल रंग दिखा जोफ्रा आर्चर द्वारा किए गए चौथे ओवर में। इस ओवर की पांचवीं गेंद पर जोफ्रा आर्चर की रफ्तार को पूरी तरह से असफल साबित करते हुए ऋषभ पंत ने एक बेहद दिलेरी वाला शॉट खेला। उन्होंने गेंद की रफ्तार का इस्तेमाल किया और थर्ड मैन दिशा के ऊपर से छक्का जड़ दिया।

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने दुनिया के कई दिग्गज गेंदबाजों को मैदान पर चारों और शॉट्स मारे हैं लेकिन इस शॉट को देखकर वो भी दंग रह गए और तुरंत ट्वीट करके अपनी भावनाएं जाहिर कर दीं। उन्होंने लिखा, "ये है नई पीढ़ी। बिल्कुल निडर। रिवर्स या कौन सा शॉट, पता नहीं क्या कहूं इसको। लेकिन ऋषभ पंत सलाम है तुमको एक तेज गेंदबाज को ऐसे मारने के लिए। गेम ऑन।"

इस गेंद के बाद भी ऋषभ पंत ने जोफ्रा आर्चर पर रहम नहीं किया। पंत ने ओवर की अंतिम गेंद पर एक और अच्छा शॉट खेला और इस बार फ्लिक करते हुए लेग साइड पर शानदार चौका जड़ दिया। पंत इसके बाद कुछ देर तो खेले लेकिन फिर 23 गेंद पर 21 रन बनाकर स्टोक्स की गेंद पर बेयरस्टो को कैच थमा बैठे।

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। सीरीज के सभी मुकाबले इसी मैदान पर खेले जाने हैं। इससे पहले भारतीय टीम ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 3-1 से मात दी थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर