इंग्‍लैंड के लिए बहुत बुरी खबर, टी20 वर्ल्‍ड कप और एशेज सीरीज में नहीं खेलेगा प्रमुख खिलाड़ी

Jofra Archer out of T20 World Cup: इस साल टी20 वर्ल्‍ड कप और एशेज सीरीज में इंग्‍लैंड को अपने प्रमुख खिलाड़ी की सेवाएं नहीं मिल पाएगी। अब यह खिलाड़ी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में भी हिस्‍सा नहीं लेगा।

jofra archer and ben stokes
जोफ्रा आर्चर और बेन स्‍टोक्‍स 
मुख्य बातें
  • जोफ्रा आर्चर आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में नहीं खेलेंगे
  • जोफ्रा आर्चर टी20 वर्ल्‍ड कप और एशेज सीरीज से बाहर हो गए हैं
  • आर्चर की कोहनी में चोट है और उनका जल्‍दी ठीक होना मुश्किल लग रहा है

लंदन: इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है। प्रमुख खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर पूरे साल क्रिकेट एक्‍शन से दूर रहेंगे। इसका मतलब है कि तेज गेंदबाज भारत के खिलाफ मौजूदा टेस्‍ट सीरीज, टी20 वर्ल्‍ड कप और एशेज सीरीज में हिस्‍सा नहीं लेंगे। साथ ही साथ जोफ्रा आर्चर आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में भी हिस्‍सा नहीं लेंगे। आर्चर को कोहनी में चोट है और ऐसा लग रहा है कि उन्‍हें ठीक होने में काफी समय लगेगा।

कोहनी की चोट ने जोफ्रा आर्चर को पिछले साल से नियमित रूप से क्रिकेट नहीं खेलने दिया है। इस साल की शुरूआत में भारत के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के दौरान उनका घाव बढ़ गया था। इस चोट के चलते वह निलंबित आईपीएल 2021 में हिस्‍सा नहीं ले सके थे। आर्चर ने सर्जरी कराई और मई में कम समय के लिए वापसी की थी।

जहां कई लोगों को उम्‍मीद थी कि आर्चर जल्‍द क्रिकेट एक्‍शन में नजर आएंगे। अब उनकी वापसी में ज्‍यादा समय लगेगा। यह थ्री लायंस के लिए जोरदार झटका है क्‍योंकि उसे इस साल कई महत्‍वपूर्ण टूर्नामेंट खेलना है। याद हो कि बारबाडोस में जन्‍में तेज गेंदबाज ने 2019 विश्‍व कप में इंग्‍लैंड को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। अब उनकी गैरमौजूदगी से इस साल वैश्विक टूर्नामेंट्स में इंग्‍लैंड का गेंदबाजी आक्रमण कमजोर होगा।

आर्चर की गैरमौजूदगी इंग्‍लैंड के लिए करारा झटका

इंग्‍लैंड की कोशिश इस साल ऑस्‍ट्रेलिया में एशेज सीरीज जीतना है, लेकिन आर्चर की गैरमौजूदगी से उसे जोरदार झटका लगेगा। फिलहाल, इंग्‍लैंड उम्‍मीद कर रहा है कि तेज गेंदबाज जल्‍दी ठीक हो। 2019 में डेब्‍यू करने के बाद से जोफ्रा आर्चर इंग्‍लैंड के प्रमुख खिलाड़‍ियों में से एक बने हैं। वह तेज गति से गेंदबाजी करते हैं और उनकी यॉर्कर और बाउंसर बल्‍लेबाजों के लिए घातक साबित होती है। इसके अलावा निचले क्रम में आर्चर कई बार उपयोगी योगदान दे चुके हैं। 

जोफ्रा आर्चर ने अब तक 13 टेस्‍ट में 42 विकेट,  17 वनडे में 30 विकेट और 14 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 17 विकेट लिए हैं। अब यह देखना होगा कि जोफ्रा आर्चर की जगह कौन सा खिलाड़ी भरने में सफल होगा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर