VIRAL VIDEO: 146 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार, बूम-बूम बुमराह की करिश्माई गेंद पर ढेर हुए मयंक

Mayank Agarwal bowled by Jasprit Bumrah: इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 13वें मैच में मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने फिर दिखाया कि उन्हें क्यों इस समय सर्वश्रेष्ठ वाइट बॉल गेंदबाज माना जाता है।

Jasprit Bumrah dismiss Mayank Agarwal
जसप्रीत बुमराह ने मंयक अग्रवाल को बोल्ड किया (Mumbai Indians)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मौजूदा क्रिकेट में सीमित ओवर क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ पेसर भारत के जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को माना जाता है। इस युवा तेज गेंदबाज ने गुरुवार को आईपीएल मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक बार फिर दिखाया कि क्यों उन्हें 'सफेद बॉल' का उस्ताद कहा जा रहा है। मुंबई ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 192 रनों का लक्ष्य खड़ा किया था। पंजाब की टीम जवाब में इस लक्ष्य से काफी पीछे रह गई और 48 रनों से मैच गंवा दिया। इसमें बल्लेबाजों के अलावा मुंबई के गेंदबाजों का भी बड़ा योगदान रहा और जसप्रीत बुमराह इसकी अगुवाई करते दिखे। उनके एक विकेट का वीडियो खूब वायरल भी हो रहा है।

किंग्स इलेवन पंजाब के भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल इस आईपीएल में एक शतक जड़ चुके हैं और वो मुंबई इंडियंस के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते थे। वो इस मैच में 17 गेंदों पर 25 रन बना चुके थे जिस दौरान उनके बल्ले से 3 चौके निकले थे। वो खतरनाक साबित हो सकते थे इसलिए रोहित शर्मा ने उनको पवेलियन भेजने की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह को सौंपी।

बुमराह ने पारी के पांचवें ओवर की पांचवीं गेंद पर तकरीबन 146 किलोमीटर प्रति घंटे एक बेहद शानदार डिलीवरी फेंकी। इस अंदर आती गेंद पर मयंक अग्रवाल को समझने और खेलने का कोई मौका नहीं मिला, तब तक गेंद उनके विकेट बिखेर चुकी थी। ये है उस गेंद का वायरल वीडियो..

इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने अपने 4 ओवरों में कुल 17 रन लुटाए और 2 विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने 13 डॉट गेंदें फेंकी और उनकी गेंदों पर सिर्फ दो चौके जड़े जा सके। उन्होंने मंयक अग्रवाल के अलावा न्यूजीलैंड के शानदार ऑलराउंडर जिमी नीशम (7) को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। बुमराह के अलावा इस मैच में राहुल चाहर और जेम्स पैटिंसन ने भी 2-2 विकेट झटके जबकि ट्रेंट बोल्ट और क्रुणाल पांड्या ने भी 1-1 विकेट लिए।

अब तक आईपीएल 2020 में जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने अब तक आईपीएल 2020 के चार मुकाबलों में 5 विकेट लिए हैं। उन्होंने चेन्नई के खिलाफ पहले मैच में 43 रन लुटाते हुए 1 विकेट लिया था। जबकि कोलकाता के खिलाफ 32 रन देकर 2 विकेट लिए, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 42 रन लुटाते हुए कोई विकेट नहीं लिया और अब चौथे मैच में पंजाब के खिलाफ 18 रन देकर 2 विकेट लिए।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर