MI vs KXIP: 'हिटमैन' रोहित शर्मा की एक और धुआंधार पारी, कई खास रिकॉर्ड बना डाले

Rohit Sharma, Most IPL Fifties record: आईपीएल 2020 में रोहित शर्मा ने एक और शानदार पारी खेलते हुए सर्वाधिक पचासों के मामले में सुरेश रैना के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

Rohit Sharma
रोहित शर्मा (Mumbai Indians)  |  तस्वीर साभार: Twitter

Rohit Sharma Fifties record: गुरुवार को आईपीएल 2020 में एक बार फिर 'हिटमैन' रोहित शर्मा की बेहतरीन पारी देखने को मिली। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में लाजवाब अर्धशतक जड़ा। ये अर्धशतक बेहद खास इसलिए भी रहा क्योंकि अब रोहित सर्वाधिक आईपीएल अर्धशतक जड़ने के मामले में सुरेश रैना की बराबरी करते हुए संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ पारी

मुंबई इंडियंस के धाकड़ कप्तान व ओपनर रोहित शर्मा ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपनी पारी को शुरुआत में तो धीमा रखा लेकिन देखते-देखते वो रफ्तार पकड़ते गए। रोहित ने 39 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा। इसके बाद भी वो नहीं रुके औऱ आउट होने से पहले 45 गेंदों में 70 रनों की धुआंधार पारी खेल डाली। इस दौरान उन्होंने 8 बेहतरीन चौके और 3 छक्के जड़े। वो ग्लेन मैक्सवेल के बाउंड्री पर एक शानदार रैली कैच का शिकार हुए।

सबसे ज्यादा पचासों का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा अब सर्वाधिक आईपीएल अर्धशतकों के रिकॉर्ड के मामले में सुरेश रैना की बराबरी कर ली है जो इस बार आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं। रोहित शर्मा का ये 38वां आईपीएल पचासा था। उन्होंने ये कमाल सुरेश रैना से एक कम मैच में किया है। रैना ने 193 मैचों में ये रिकॉर्ड बनाया है जबकि रोहित ने 192 मैचों में 38 आईपीएल अर्धशतक लगाए हैं। इस मामले में टॉप पर सनराइजर्स हैदराबाद के ऑस्ट्रेलियाई कप्तान डेविड वॉर्नर का नाम दर्ज है जिन्होंने 129 आईपीएल मैचों में 44 पचासे जड़े हैं।

सर्वाधिक छक्कों के रिकॉर्ड में रफ्तार

हाल ही में रोहित शर्मा ने आईपीएल करियर में 200 छक्के पूरे किए थे और वो क्रिस गेल, एबी डीविलियर्स और धोनी के बाद ऐसा करने वाले तीसरे क्रिकेटर बन गए थे। उन्होंने गुरुवार को पंजाब के खिलाफ 3 छक्के जड़े जिसके साथ ही उनके आईपीएल छक्कों की संख्या अब 204 तक पहुंच गई है। अब वो धोनी से 8 छक्के पीछे हैं जबकि एबी डीविलियर्स से 15 छक्के पीछे हैं।

5 हजारी भी बने

इस मैच से पहले रोहित को आईपीएल में 5 हजार रन पूरे करने के लिए 10 रन चाहिए थे। उन्होंने ये रिकॉर्ड भी पूरा कर लिया है और वो ऐसा करने वाले तीसरे क्रिकेटर बन गए हैं। रोहित ने अब 192 आईपीएल मैचों में 5068 रन बना लिए हैं। जबकि उनसे ऊपर सिर्फ विराट कोहली (5368) और सुरेश रैना (5430) का नाम मौजूद है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर