जेसन रॉय ने IPL नीलामी में नहीं बिकने की निकाली भड़ास, 'विराट ब्रिगेड' की फिर से बैंड बजाई

Jason Roy: इंग्‍लैंड टीम के ओपनर जेसन रॉय ने टीम इंडिया के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 46 रन की पारी खेली। इस दौरान दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 4 चौके और दो छक्‍के जड़े।

jason roy
जेसन रॉय 

मुख्य बातें

  • जेसन रॉय ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 में 46 रन बनाए
  • जेसन रॉय ने भारत के खिलाफ पहले टी20 में 49 रन बनाए थे
  • जेसन रॉय की बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए थी, लेकिन किसी फ्रेंचाइजी ने उन्‍हें नहीं खरीदा

अहमदाबाद: इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के ओपनर जेसन रॉय ने रविवार को टीम इंडिया के खिलाफ अहमदाबाद में जारी दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में अपनी टीम को दमदार शुरूआत दिलाई। रॉय ने 35 गेंदें में चार चौके और दो छक्‍के की मदद से 46 रन बनाए। वॉशिंगटन सुंदर ने डीप मिडविकेट में भुवनेश्‍वर कुमार के हाथों कैच आउट कराकर रॉय की पारी का अंत किया। जेसन रॉय ने शुक्रवार को पहले टी20 इंटरनेशनल में भी 49 रन की पारी खेली थी, जिसकी मदद से इंग्‍लैंड ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी।

उल्‍लेखनी है कि भारत की धीमी पिच पर दमदार प्रदर्शन वाले जेसन रॉय को आईपीएल 2021 नीलामी में किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा। इंग्लिश बल्‍लेबाज की बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए थी। मगर रॉय ने पहले दो टी20 इंटरनेशनल मैचों में दमदार प्रदर्शन करके आईपीएल फ्रेंचाइजी को करारा जवाब जरूर दिया है। जेसन रॉय ने भारत के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में केवल 32 गेंदों में चार चौके और तीन छक्‍के की मदद से 49 रन बनाए थे। वैसे, आपको बता दें कि जेसन रॉय ने भारत में सीमित ओवर क्रिकेट में अच्‍छा प्रदर्शन किया है।

जेसन रॉय ने भारत में अब तक कुल 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें एक अर्धशतक की मदद से 339 रन बनाए हैं। 2016 वर्ल्‍ड टी20 भारत की मेजबानी में खेला गया था। तब भी रॉय ने इंग्‍लैंड के लिए दमदार प्रदर्शन किया था। मगर इसके बावजूद जेसन रॉय को आईपीएल मे दरकिनार किया गया, जिससे वह काफी नाखुश थे।

रॉय ने जाहिर की थी नाखुशी

जेसन रॉय ने आईपीएल में नहीं चुने जाने पर अपनी निराशा व्‍यक्‍त की थी। रॉय ने ट्वीट किया था, 'इस साल आईपीएल में नहीं शामिल होने पर बहुत शर्म महसूस हो रही है, लेकिन जिसे चुना गया उन सभी साथियों को शुभकामनाएं। विशेषकर कुछ लोगों को जिन्‍हें बढ़‍िया रकम मिली। देखने में मजा आएगा।' रॉय का यह ट्वीट जमकर वायरल हुआ था। इसके बाद जेसन रॉय ने भारत आते ही पहले दो टी20 इंटरनेशनल मैचों में विराट ब्रिगेड की बैंड बजा दी और क्रमश: 49 व 46 रन की पारी खेली।

रॉय का करियर

जेसन रॉय ने अब तक 39 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें 5 अर्धशतकों की मदद से 939 रन बनाए हैं। उनकी औसत 24.07 की रही जबकि स्‍ट्राइक रेट 144.46 का रहा। रॉय का सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 78 रन है, जो उन्‍होंने 2016 में दिल्‍ली में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ बनाया था। वैसे, 30 साल के रॉय ने 231 टी20 मैचों में 4 शतक और 40 अर्धशतकों की मदद से 5990 रन बनाए। उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 122* रन है।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर