विराट कोहली के प्रमुख गेंदबाज ने अचानक अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्‍यास, एक टेस्‍ट भी नहीं खेला

Isuru Udana announces retirement from international cricket: श्रीलंकाई ऑलराउंडर का भारत के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न सीरीज में प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं रहा था।

isuru udana
इसुरु उडाना  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • इसुरु उडाना ने तत्‍काल प्रभाव से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया
  • इसुरु उडाना ने श्रीलंका के लिए 27 वनडे और 35 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले
  • इसुरु उडाना ने पिछले साल आईपीएल में आरसीबी का प्रतिनिधित्‍व किया था

कोलंबो: श्रीलंका के प्रमुख ऑलराउंडर इसुरु उडाना ने शनिवार को अचानक अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा करके क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया है। उडाना ने तत्‍काल प्रभाव से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया है। श्रीलंका क्रिकेट ने ट्वीट करके उडाना के संन्‍यास की पुष्टि की है। उन्‍होंने 27 वनडे और 35 टी20 इंटरनेशनल मैचों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्‍व किया। 

उडाना ने अपने संन्‍यास की घोषणा करते हुए कहा, 'मेरा मानना है कि मेरा समय आ गया है कि अगली पीढ़ी के खिलाड़‍ियों के लिए जगह बनाई जाए। यह बहुत गर्व और जुनून व अविश्‍वसनीय प्रतिबद्धता के साथ मैंने देश का प्रतिनिधित्‍व किया और अपनी सेवाएं दी।' उडाना ने भारत के खिलाफ अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच हाल ही में संपन्‍न सीरीज में खेला।

बता दें कि इसुरु उडाना का भारत के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न सीरीज में प्रदर्शन अच्‍छा नहीं था। उन्‍हें एक वनडे और दो टी20 इंटरनेशनल मैच में खेलने का मौका मिला था। सीरीज के पहले वनडे में उडाना को खेलने का मौका मिला था, जिसमें उन्‍होंने 8 रन बनाए थे, जबकि दो ओवर में 27 रन लुटाए थे। इसके अलावा पहले और दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भी उन्‍हें मौका जरूर मिला, लेकिन वे एक भी विकेट लेने में सफल नहीं हुए थे।

इसुरु उडाना ने 2009 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्‍व कप में अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने नॉटिघंम में खेले गए मुकाबले में 47 रन जरूर खर्च किए थे, लेकिन ब्रेड हैडिन और डेविड हसी के विकेट लिए थे। उडाना ने 2012 में अपना वनडे डेब्‍यू किया था। वह निचले क्रम के उपयोगी बल्‍लेबाज भी रहे। उन्‍होंने वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैचों में एक-एक अर्धशतक जमाया। 

बता दें कि इसुरु उडाना ने अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर में 21 वनडे और 35 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले। इस दौरान उन्‍होंने वनडे में 237 जबकि टी20 इंटरनेशनल मैचों में 256 रन बनाए। बाएं हाथ के मध्‍यम तेज गति के गेंदबाज ने वनडे में 52.77 की औसत से 18 विकेट लिए। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 33.88 की औसत से उन्‍होंने 27 विकेट लिए। हालांकि, इसुरु उडाना टेस्‍ट मैच खेलने को तरसे। उन्‍हें एक भी टेस्‍ट खेलने का मौका नहीं मिला।

आईपीएल में बने विराट के खास

उडाना ने आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्‍व किया था और गेंदबाजी में कप्‍तान विराट कोहली के प्रमुख हथियार बने थे। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली आरसीबी की तरफ से इसुरु उडाना को 10 मैच खेलने के मौके मिले, जिसमें उन्‍होंने 35.25 की औसत से 8 विकेट लिए। हालांकि, उनकी इकोनॉमी (9.72) काफी महंगी रही। इसुरु उडाना को आरसीबी ने 50 लाख रुपए में खरीदा था।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर