India vs Sri Lanka: इन तीन खिलाड़ियों के बिना श्रीलंका से लौटी भारतीय क्रिकेट टीम

क्रिकेट
भाषा
Updated Jul 30, 2021 | 21:29 IST

Team India returns from Sri Lanka without covid positive players: श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी शुक्रवार को स्वदेश लौट आए लेकिन तीन खिलाड़ियों के बिना।

indian cricket team
indian cricket team  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत का श्रीलंका दौरा समाप्त - टीम इंडिया स्वदेश लौटी
  • तीन खिलाड़ियों के बिना घर वापस लौटी भारतीय क्रिकेट टीम
  • कोविड संक्रमण के कारण तीन खिलाड़ियों को अभी श्रीलंका में ही रहना होगा

कोरोना वायरस से संक्रमित हुए कृष्णप्पा गौतम, युजवेंद्र चहल और क्रुणाल पांड्या के बिना शिखर धवन की नेतृत्व वाली  भारत की सीमित ओवरों की टीम शुक्रवार शाम श्रीलंका से बेंगलुरु पहुंची। कृणाल के कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद गौतम और चहल उन आठ खिलाड़ियों में शामिल थे, जो पृथकवास पर थे। गौतम और युजवेंद्र चहल को रवानगी पूर्व जांच में कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया जिसके कारण उन्हें श्रीलंका में ही रुके रहना होगा।

बीसीसीआई के सूत्र ने पीटीआई से गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘युजी (चहल) और गौतम पॉजिटिव पाए गये हैं, टीम को कृणाल पंड्या के बिना चार्टर फ्लाइट से बेंगलुरु लौटना था। लेकिन नियमों के अनुसार गौतम और युजी को अब श्रीलंका में सात दिन के पृथकवास में रहना होगा। ये दल बेंगलुरु पहुंच गया है।’’

सूत्र ने कहा, ‘‘वे बेंगलुरु से अपने-अपने शहरों के लिए विमान लेंगे। उन्हें मुंबई और कोलंबो में बायो-बबल के अंदर छह सप्ताह से अधिक समय बिताने के बाद जरूरी ब्रेक मिलेगा।’’ प्रत्येक सदस्य को लौटने के लिये फ्लाइट पकड़ने से पहले आरटी-पीसीआर परीक्षण कराना था। गौतम और चहल को भी पॉजिटिव पाया गया जो कृणाल की करीबी संपर्क माने जा रहे थे।

छह अन्य क्रिकेटर - हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, पृथ्वी साव और दीपक चाहर जांच में नेगेटिव आने के बाद स्वदेश रवाना हो गये थे। टी20 श्रृंखला के पहले मैच के बाद सभी नौ खिलाड़ी एक साथ थे और फिर 27 जुलाई को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय के दिन, कृणाल को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया। इस मैच को एक दिन के लिए टालना पड़ा और उनके आठ करीबी संपर्कों को भी पर पृथकवास कर दिया गया।

यह पता चला है कि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष पहल की कि ये सभी खिलाड़ी नेगेटिव जांच रिपोर्ट आने तक पृथकवास में रहे। उनका यह फैसला सही साबित हुआ क्योंकि गौतम और चहल मंगलवार को जांच में नेगेटिव थे लेकिन आज उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी।
 साव और सूर्य को ब्रिटेन रवाना होना है जहां वे आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर के स्थान पर टीम से जुड़ेंगे जो चोटिल हो गये थे। समझा जा रहा है कि दोनों खिलाड़ी नॉटिंघम में ही कड़े पृथकवास में रहेंगे। भारतीय टीम का डरहम में अभ्यास सत्र शुक्रवार को खत्म हो गया। टीम यही से नॉटिंघम रवाना होगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर