बड़ी खबरः तीन श्रीलंकाई क्रिकेटर्स पर लगा एक साल का बैन और 1 करोड़ रुपये जुर्माना

क्रिकेट
भाषा
Updated Jul 30, 2021 | 21:51 IST

SLC bans and Fines Danushka Gunathilaka, Niroshan Dickwella and Kusal Mendis: श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने अपने तीन खिलाड़ियों को 1 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है और उन पर 1 करोड़ का जुर्माना भी लगाया है।

SLC bans three sri lankan cricketers
श्रीलंका क्रिकेट ने तीन खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाया  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के तीन धुरंधर खिलाड़ियों पर लगा प्रतिबंध
  • एसएलसी ने इस तीनों पर प्रतिबंध के साथ-साथ एक करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया
  • इंग्लैंड में कोविड नियमों का उल्लंघन करने को लेकर दोषी पाए गए थे तीनों खिलाड़ी

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने पिछले महीने ब्रिटेन के दौरे पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए शुक्रवार को सीनियर खिलाड़ियों कुसल मेंडिस, निरोशन डिकवेला और दनुष्का गुणतिलका पर एक साल के प्रतिबंध के साथ एक करोड़ श्रीलंकाई रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के दौरान किसी ने इन तीनों को डरहम की सड़कों घूमते हुए कैमरे में कैद कर लिया था। उन्होंने टीम के बायो-बबल को तोड़ा था। इसके बाद उन्हें दौरे के बीच में घर वापस भेज दिया गया था।

उन्हें एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली अनुशासनात्मक समिति का भी सामना करना पड़ा, जिसने डिकवेला के लिए 18 महीने के प्रतिबंध जबकि मेंडिस और गुणतिलका के लिए दो साल के प्रतिबंध की सिफारिश की थी।

एसएलसी की समिति ने हालांकि शुक्रवार को उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलने पर छह महीने और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया। उनकी बाकी एक साल की सजा को निलंबित कर दिया गया है। यह निलंबित सजा दो साल के लिए वैध रहेगी और इस दौरान इन खिलाड़ियों को फिर से नियमों की अनदेखी करने से बचना होगा।

एसएलसी ने खिलाड़ियों पर तीन आरोप लगाये जिसमें, ‘कोविड-19 से जुड़े दिशा निर्देशों की अनदेखी कर के दूसरे खिलाड़ियों को खतरे में डालने के साथ रात 10.30 बजे तक होटल के अपने कमरे में नहीं पहुंचना और देश तथा बोर्ड को बदनाम करना शामिल है।’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर