भारत पर श्रीलंका की जीत से खुश हुआ क्रिकेट बोर्ड, अपने खिलाड़ियों को दिया खास तोहफा

SLC gives cash prize to Sri Lankan team: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में मिली शानदार जीत से श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड भी गदगद है। बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों के लिए कैश प्राइज का ऐलान किया है।

Sri Lanka cricket team
श्रीलंकाई क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में श्रीलंका की भारत पर शानदार जीत से खुश हुआ श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड
  • श्रीलंका क्रिकेट ने अपने खिलाड़ियों को जीत का खास तोहफा दिया, इनामी धनराशि का किया ऐलान
  • श्रीलंका ने 13 साल बाद भारत के खिलाफ कोई क्रिकेट सीरीज जीती है, पहली बार टी20 सीरीज जीती

श्रीलंका क्रिकेट मौजूदा समय में उस खराब दौर से गुजर रहा है जहां हर जीत उसके लिए बहुत मायने रखती है। ऐसे बदलाव के दौर में जब युवा खिलाड़ियों से सजी टीम ने भारत को टी20 सीरीज में हराया तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। आखिर श्रीलंका ने 13 साल बाद भारत के खिलाफ किसी प्रारूप में सीरीज जीती है, जबकि टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार भारत के खिलाफ कोई सीरीज अपने नाम की है। ऐसे में श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने भी खास तोहफे का ऐलान कर दिया।

श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने वाली अपनी राष्ट्रीय टीम के लिये शुक्रवार को 1,00,000 डॉलर के नकद पुरस्कार की घोषणा की। एसएलसी ने अपने बयान में कहा, ‘‘श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति ने खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ की इस बेहद जरूरी जीत के लिये प्रशंसा की और राष्ट्रीय टीम को 1,00,000 डॉलर का पुरस्कार देने का फैसला किया।’’

श्रीलंका ने टी20 सीरीज के तीसरे व अंतिम मुकाबले में गुरुवार को भारतीय टीम को 7 विकेट से करारी शिकस्त देकर मैच अपने नाम किया और साथ ही 2-1 से सीरीज भी जीत ली।

अब ताजा ऐलान हुआ है कि सितंबर में दक्षिण अफ्रीकी टीम श्रीलंका दौरे पर आएगी। यानी टी20 विश्व कप से ठीक पहले। दक्षिण अफ्रीकी टीम श्रीलंकाई दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर