IPL KKR Team 2021 Players List: कोलकाता और चेन्नई की फाइनल में टक्‍कर, जानें केकेआर का पूरा स्‍क्‍वाड

IPL KKR Team 2021 Players List, Squad: आज कोलकाता नाइटराइडर्स दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खिताबी मुकाबला खेलने उतरेगी। जानिए, केकेआर का पूरा स्‍क्‍वाड।

kolkata knight riders
कोलकाता नाइटराइडर्स (तस्वीर साभार- आईपीएल) 
मुख्य बातें
  • कोलकाता नाइटराइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2021 का फाइनल होगा
  • आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में कोलकाता की टीम ने सिर्फ एक बदलाव किया था
  • आरसीबी और दिल्ली को हराने के बाद कोलकाता को खिताबी मुकाबले में एंट्री मिली

नई दिल्‍ली:  IPL KKR Team 2021 Players List, Squad: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स से आईपीएल 2021 के फाइनल में टकराएगी। केकेआर ने भारत में खेले गए पहले चरण में जहां निराशाजन प्रदर्शन किया वहीं टीम ने यूएी में दूसरे चरण में धमाल मचा दिया। कोलकाता ने एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को हराने के बाद फाइनल में जगह बनाई है।

केकेआर ने स्क्वाड में किया था एक बदलाव 

बता दें कि केकेआर ने यूएई चरण के लिए अपने स्क्वाड में एक बड़ा बदलाव किया था। केकेआर ने तेज गेंदबाज पैट कमिंस की जगह स्‍क्‍वाड में न्‍यूजीलैंड के टिम साउथी को जगह दी थी। कमिंस ने निजी कारणों का हवाला देते हुए दूसरे चरण से अपना नाम वापस ले लिया था। हालांकि, कमिंग के ना होने से टीम को दूसरे चरण में कोई खास फर्क नहीं पड़े। कमिंग की गैर मौजूदगी में साउदी और लॉकी फॉर्ग्यूसन ने मौका मिलने पर प्रभावी गेंदबाजी की।

आईपीएल 2021 के पहले चरण में कोलकाता नाइटराइडर्स का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। केकेआर ने 7 मैच खेले और केवल दो मुकाबलों में वो जीत दर्ज करने में कामयाब रही। इसके बाद केकेआर ने यूएई में पीछे मुड़कर नहीं देखा और 9 में से 6 मुकाबलों में जीत हासिल की। कोलकाता अपने पिछले चार मैचों में जीत दर्ज करने के बाद चेन्नई का सामना करेगी। ऐसे में दोनों के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है। 

Kolkata Knight Riders (KKR) Full Squad, Players List

इयोन मोर्गन (कप्‍तान), दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लोकी फर्ग्‍यूसन, नितिश राणा, प्रसिद्ध कृष्‍णा, गुरकीरत सिंह मन, संदीप वॉरियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सुनील नरेन, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, पवन नेगी, टिम सीफर्ट, शाकिब अल हसन, शेल्‍डन जैक्‍सन, वैभव अरोड़ा, करुण नायर, हरभजन सिंह, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर, टिम साउथी।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर