IPL 2022:टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद जयवर्धने ने बताया, क्या रही मुंबई इंडियन्स के खराब प्रदर्शन की वजह 

मुंबई इंडियन्स के हेड कोच महेला जयवर्धने ने मुंबई इंडियन्स के आधिकारिक तौर पर पहले दौर में बाहर होने के बाद गिनाई है टीम के टूर्नामेंट में खराब प्रदर्शन की वजह?

Mahela-Jayawardena
मुंबई इंडियन्स के कोच महेला जयवर्धने 
मुख्य बातें
  • आधिकारिक तौर पर मुंबई इंडियन्स हो चुकी है आईपीएल 2022 के प्लेऑफ दौर से बाहर
  • अबतक खेले 9 मैच में से मुंबई को मिली है केवल 1 में जीत
  • शुरुआत से अबतक टीम ढूंढती रह गई सही टीम संयोजन

मुंबई: पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स का आईपीएल 2022 में हाल बेहाल हो गया। टूर्नामेंट के इतिहास की सबसे सफल टीम को अबतक खेले 9 मैच में से 1 में जीत और 8 में हार का सामना करना पड़ा है। बुधवार को चेन्नई की आरसीबी के खिलाफ हार के बाद आधिकारिक तौर पर यह तय हो गया है कि अंतिम पायदान पर काबिज मुंबई इंडियन्स का सफर पहले दौर में ही थम जाएगा। भले ही वो अपने बाकी बचे पांचों मैच क्यों ना जीत ले। 

रणनीति का सही तरीके से नहीं कप पाए कार्यान्वन
ऐसे में टीम के हेड कोच महेला जयवर्धने ने गुरूवार को इस बात को स्वीकार किया कि आईपीएल -2022 के दौरान करीबी मैचों में रणनीति के कार्यान्वयन की कमी का कारण ‘लाइन- अप’ की खराब संरचना थी। इस वजह से टीम को हार का सामना करना करना पड़ा और अब वो अंक तालिका में सबसे नीचे है।

नीलामी में खराब रणनीति रही बड़ी वजह
आलोचकों का मानना है कि नीलामी में खराब रणनीति की वजह से पांच बार की चैम्पियन का हाल बेहाल हो गया है। घरेलू खिलाड़ी जैसे बासिल थम्पी, जयदेव उनादकट, मुरूगन अश्विन के चयन साथ कीरोन पोलार्ड को रिटेन करना तथा ईशान किशन को 15.25 करोड़ रूपये की राशि में खरीदना , इन सभी ने टीम के खराब प्रदर्शन में योगदान दिया।

टीम के पास नहीं थे फिनिशर 
जयवर्धने से जब नौ मैचों में रोहित शर्मा की खराब फॉर्म के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'एक टीम के लिये कारगर होने के लिये किसी एक का प्रदर्शन मायने नहीं रखता, रणनीति का कार्यान्वयन पूरी टीम को करना होता है। हमने इस सत्र में जिस तरह से अपने लाइन-अप को तैयार किया है, इसमें ही कुछ कमी है। साथ ही, हमारे पास अंत में उस तरह के ‘फिनिशर’ भी नहीं थे जो हमें जीत तक ले जायें।'

नहीं हासिल कर पाए जीत की लय
जयवर्धने ने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर कहा, 'एक मैच में आपके ज्यादातर खिलाड़ी अच्छा क्रिकेट खेलें और यह लय बनी रहे तो टीम के लिये अच्छा होता है। पर हमारी टीम में यही कमी रही।'

करीबी मैच नहीं जीत पाने का हुआ नुकसान
इस सत्र में करीबी मैच नहीं जीत पाना मुंबई इंडियंस के लिये नुकसानदायक रहा। कोच ने कहा, 'यह ऐसा सत्र रहा जिसमें हम करीबी मैचों में जीत दर्ज नहीं कर सके और हम मैचों को फिनिश भी नहीं कर सके। साथ ही निरंतरता की कमी थी और हमारे मुख्य बल्लेबाजों को लगातार अच्छा कर रन जुटाने की जरूरत थी। यह सिर्फ एक खिलाड़ी का काम नहीं है, यह मिलकर होता है और हम इसमें निरंतर नहीं रहे।'


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर