IPL 2021: RCB ने खिलाड़‍ियों और सपोर्ट स्‍टाफ को अपने-अपने स्‍थान पर भेजा

IPL 2021, RCB: आरसीबी के कप्तान विराट कोहली गुरुवार को मुंबई पहुंचे। गुरुवार को सुबह ही टीम के खिलाड़ी और सहयोगी सदस्य अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गए।

royal challengers bangalore
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 

मुख्य बातें

  • आरसीबी ने खिलाड़‍ियों और सपोर्ट स्‍टाफ को अपने-अपने गंतव्‍स के लिए रवाना किया
  • आईपीएल 2021 अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित हुआ
  • आरसीबी ने कड़ी एसओपी लागू की, जिसके तहत खिलाड़ी अपने शहर वापस जा रहे है

नई दिल्ली: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के घरेलू खिलाड़ी और सहयोगी सदस्य अपने शहरों के लिए जबकि विदेशी खिलाड़ी चार्टर्ड विमान से अपने- अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गए। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बायो-बबल में सेंध लगने और कई खिलाड़ियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद इस टी20 टूर्नामेंट को अनिश्चित समय के लिए स्थगित कर दिया गया। 

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली गुरुवार को मुंबई पहुंचे। गुरुवार को सुबह ही टीम के खिलाड़ी और सहयोगी सदस्य अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गए। आरसीबी से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, 'हमने अपने खिलाड़ियों की सुरक्षित घर वापसी के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ उनके संबंधित क्रिकेट बोर्ड से परामर्श किया। हमने कड़ी मानक संचालन-प्रक्रिया (एसओपी) लागू की है, जिसके तहत खिलाड़ी अपने शहर वापस जा रहे है। जब तक वे घर नहीं पहुंचते तब तक हम उनके साथ लगातार संपर्क में रहेंगे और जब भी आवश्यक हो, अपने कर्मियों को सहायता देना जारी रखेंगे।'

मालदीव्‍स में पृथकवास होंगे ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी

बीसीसीआई के परामर्श से आरसीबी ने अपने सभी घरेलू खिलाड़ियों, कर्मचारियों और प्रबंधन के लिए एक चार्टर्ड उड़ान आरक्षित की, जो उन्हें पहले से तय जगह पर छोड़ेगा और फिर उन्हें वहां उनके संबंधित शहरों तक पहुंचाया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी और कर्मचारी आरसीबी द्वारा मालदीव में आरक्षित होटल में पृथकवास की अनिवार्य अवधि को पूरा करेंगे और एसओपी के मामले में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के संपर्क में रहेंगे। वे अपने देश की सीमाएं खुलने पर ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे।

फ्रेंचाइजी ने अपने न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों और कर्मचारियों के लिए ऑकलैंड के लिए एक विशेष उड़ान की व्यवस्था की। ये सभी एसओपी के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट के संपर्क में रहेंगे। आईपीएल 2021 का हिस्सा कप्तान केन विलियमसन सहित न्यूजीलैंड टेस्ट खिलाड़ी 11 मई को सीधे ब्रिटेन के लिए रवाना होंगे।
दक्षिण अफ्रीका का दल दोहा और मुंबई के रास्ते जोहानिसबर्ग जाएगा।

विज्ञप्ति में कहा गया, 'हम अपने सभी खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और प्रशंसकों को इस सत्र में अपार समर्थन के लिए धन्यवाद देते हैं और उनकी सुरक्षा और स्वास्थ्य की कामना करते हैं।'

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर