PBKS vs DC Playing 11 IPL 2021, 2 May: पंजाब-दिल्‍ली की जंग आज, इन 11 खिलाड़‍ियों को मिलेगा मौका!

Punjab Kings vs Delhi Capitals, Dream 11: आईपीएल 2021 का 29वां मैच पंजाब किंग्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। जानिए दोनों टीमें प्‍लेइंग 11 में किसे मौका दे सकती हैं।

pbks vs dc
पीबीकेएस बनाम डीसी 

मुख्य बातें

  • पंजाब किंग्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच होगा आईपीएल 2021 का 29वां मुकाबला
  • पंजाब किंग्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अपने पिछले मुकाबले में जीत दर्ज की
  • पंजाब किंग्‍स की कोशिश दिल्‍ली को मात देकर अंक तालिका में अपनी स्थिति सुधारना होगी

अहमदाबाद: पंजाब किंग्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच रविवार को आईपीएल 2021 का 29वां मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला हाई वोल्‍टेज होने की उम्‍मीद है क्‍योंकि दोनों ही टीमें इस समय विजयी लय में हैं और इसे बरकरार रखने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाएंगी। केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली पंजाब किंग्‍स ने अपने पिछले मैच में मजबूत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 34 रन से मात दी। वहीं रिषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को 7 विकेट से मात दी।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स का मौजूदा सीजन में अब तक प्रदर्शन शानदार रहा है। दिल्‍ली ने अब तक 7 मैच खेले, जिसमें से पांच मैच अपने नाम किए और वह आईपीएल 2021 की अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर काबिज है। वहीं पंजाब किंग्‍स ने 7 में से 3 मैच जीते और वह अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर जमी हुई है। अब पंजाब किंग्‍स की कोशिश दिल्‍ली को मात देकर अंक तालिका में अपनी स्थिति सुधारने व प्‍लेऑफ में पहुंचने का दावा पुख्‍ता करने पर होगी। इस मुकाबले में दोनों टीमों के टॉप ऑर्डर के बीच कड़ी जंग देखने को मिलेगी क्‍योंकि दोनों टीमों के बल्‍लेबाज अच्‍छे फॉर्म में हैं।

वैसे, दिल्‍ली कैपिटल्‍स के पास मनोवैज्ञानिक बढ़त होगी क्‍योंकि उसने मौजूदा सीजन में पंजाब किंग्‍स को पहले शिकस्‍त दी है। पंजाब के खिलाफ दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी, लेकिन यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेला गया था। हालांकि, पंजाब के पास ओवरऑल आंकड़ों का लाभ होगा क्‍योंकि आईपीएल इतिहास में दिल्‍ली के खिलाफ उसका रिकॉर्ड 15-12 का है।

अब यह देखना होगा कि दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए अपनी प्‍लेइंग 11 में किसे शामिल करेंगी। पंजाब किंग्‍स में अब तक निकोलस पूरन कुछ खास नहीं कर पाए हैं, तो देखना होगा कि क्‍या उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा। वहीं दिल्‍ली में अमित मिश्रा की एंट्री होगी या नहीं, यह देखना दिलचस्प होगा। चलिए नजर डालते हैं कि दोनों टीमों अपनी प्‍लेइंग में किसे मौका दे सकती हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग 11

दिल्‍ली कैपिटल्‍स संभावित प्‍लेइंग 11 - रिषभ पंत (कप्तान-विकेटकीपर), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, , ईशांत शर्मा, ललित यादव/ अमित, आवेश खान और कगिसो रबाडा।

पंजाब किंग्‍स संभावित प्‍लेइंग 11 - केएल राहुल (कप्‍तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हूडा, निकोलस पूरन/डेविड मलान, शाहरुख खान, क्रिस जॉर्डन, हरप्रीत बरार, रवि बिश्‍नोई, मोहम्‍मद शमी, राइली मेरेडिथ।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर