4,4,4,4,4,4: पृथ्वी शॉ का 1 ओवर में बड़ा रिकॉर्ड, 18 गेंदों में पचासा जड़कर खेली लाजवाब पारी

Prithvi Shaw, Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders, IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

Prithvi Shaw
पृथ्वी शॉ (BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स, आईपीएल 2021
  • दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार जीत दर्ज की
  • पृथ्वी शॉ बने मैच के हीरो, युवा ओपनर ने जड़ा धुआंधार अर्धशतक

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2021 के 25वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के 21 वर्षीय ओपनर पृथ्वी शॉ ने जमकर धमाल मचाया। इस युवा बल्लेबाज का बल्ला इस कदर गरजा कि कोलकाता नाइट राइडर्स काफी पहले ही जीत से दूर होती नजर आने लगी थी। इस मैच में ना सिर्फ उन्होंने 18 गेंदों में ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ा बल्कि एक ओवर में सर्वाधिक चौकों का संयुक्त रूप से आईपीएल रिकॉर्ड भी बना डाला। उन्होंने इस मुकाबले में मैच जिताऊ पारी खेली।

इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 154 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने शुरुआत से ही बड़ी जीत दर्ज करने के इरादे जाहिर कर दिए। उनके दोनों धाकड़ ओपनर्स ने शुरुआत से ही रन बरसाने शुरू कर दिए। पृथ्वी शॉ और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी की और कोलकाता को बैकफुट पर ढकेल दिया। इस दौरान पृथ्वी शॉ का योगदान यादगार रहा।

एक ओवर में 6 चौके

पृथ्वी शॉ ने इस मुकाबले के दौरान शिवम मावी के एक ओवर में इस गेंदबाज पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने इस ओवर में लगातार 6 चौके जड़कर सबको दंग कर दिया और आईपीएल रिकॉर्ड की बराबरी कर डाली। उनसे पहले ये कमाल सिर्फ अजिंक्य रहाणे ने किया है जो अब दिल्ली कैपिटल्स टीम का ही हिस्सा हैं। शिवम मावी के इस ओवर की पहली गेंद वाइड बॉल थी। यानी इस ओवर में 25 रन आए।

18 गेंदों में पचासा, उसके बाद भी धमाल

पृथ्वी शॉ ने इस मैच में महज 18 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए लाजवाब शुरुआत की जिस दौरान शिखर धवन ने भी उनका भरपूर साथ दिया। धवन ने 47 गेंदों में 46 रन बनाए। पृथ्वी शॉ दिल्ली की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक जड़ने के मामले में अब तीसरे नंबर पर आ गए हैं। ये हैं वो तीन खिलाड़ी..

1. क्रिस मॉरिस - गुजरात लायंस के खिलाफ (आईपीएल 2016) - 17 गेंदों में पचासा

2. रिषभ पंत - मुंबई इंडियंस के खिलाफ (आईपीएल 2019) - 18 गेंदों में पचासा

3. पृथ्वी शॉ - कोलकाता नाइट राइडर्स के किलाफ (आईपीएल 2021) - 18 गेंदों में पचासा

पृथ्वी शॉ अपने अर्धशतक के बाद भी नहीं रुके और उन्होंने 41 गेंदों पर 82 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 3 छक्के और 11 चौके शामिल रहे। वो 16वें ओवर में पैट कमिंस की गेंद पर कैच आउट जरूर हो गए लेकिन अपनी टीम को जीत के मंच पर रखकर गए। दिल्ली ने 16.3 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। पृथ्वी शॉ ने अब तक आईपीएल 2021 के 7 मैचों में 269 रन बना लिए हैं जिसमें 3 अर्धशतक शामिल हैं। आईपीएल इतिहास में वो अब 9 पचासे जड़ चुके हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर