CSK vs RCB Playing 11, IPL 2021: आज दो पावर हाउस के बीच की जंग, जानें आरसीबी-सीएसके की संभावित प्‍लेइंग XI

IPL 2021, CSK vs RCB Playing 11 Today Match, Dream11 Team Prediction: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2021 का 35वां मैच खेला जाएगा। जानें दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग XI।

IPL 2021, CSK vs RCB Playing 11
आईपीएल 2021 सीएसके बनाम आरसीबी प्‍लेइंग XI 
मुख्य बातें
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच मुकाबला आज
  • सीएसके ने अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को 20 रन से हराया
  • आरसीबी को अपने पहले मैच में केकेआर के हाथों 9 विकेट की शिकस्‍त मिली

शारजाह: IPL 2021, CSK vs RCB Team Playing 11 Today Match: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आज आईपीएल 2021 का 35वां मैच शारजाह में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में दोनों टीमें अपना दूसरा मुकाबला आज खेलेंगी।

आरसीबी को आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के अपने पहले मैच में केकेआर के हाथों 9 विकेट की शर्मनाक शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। वहीं सीएसके ने अपने अभियान की विजयी शुरूआत करते हुए गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को 20 रन से मात दी थी। आरसीबी की कोशिश सीएसके को पटखनी देकर जीत की पटरी पर लौटने की होगी।

एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली सीएसके 8 में से 6 मैच जीतकर आईपीएल 2021 की अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर काबिज है। वहीं विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली आरसीबी की टीम 8 में से 5 जीत के साथ अंक तालिका में तीसरे स्‍थान पर जमी हुई है। दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड पर गौर करें तो सीएसके का पलड़ा भारी है। आईपीएल में अब तक चेन्‍नई और बैंगलोर के बीच कुल 28 मैच खेले गए हैं। इनमें से चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने 18 जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 9 मैच जीते हैं। एक मैच का नतीजा नहीं निकला। 

चेन्‍नई और आरसीबी के बीच आखिरी बार भिड़ंत आईपीएल 2021 के पहले हाफ में हुई थी। तब धोनी सेना ने आरसीबी को 69 रन से मात दी थी। वैसे, दोनों टीमों के बीच अगर पिछले पांच मुकाबलों पर नजर डाली जाए तो मुकाबला 19-20 का रहा है। सुपर किंग्‍स ने तीन मैच जीते जबकि आरसीबी ने दो मैच में जीत दर्ज की थी। 

क्‍या सैम करन को मिलेगी जगह

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के ऑलराउंडर सैम करन ने क्‍वारंटीन पूरा कर लिया है और आज के मैच के लिए वह उपलब्‍ध हैं। अब देखना दिलचस्‍प होगा कि सैम करन की प्‍लेइंग XI में एंट्री होगी। सवाल यह है कि करन को शामिल करने के लिए फाफ डु प्‍लेसिस, मोइन अली, ड्वेन ब्रावो या फिर जोश हेजलवुड में से किसे बाहर किया जाएगा। इसके अलावा अंबाती रायुडू की फिटनेस भी सीएसके की चिंता का विषय बनी हुई है। रायुडू अभी मैच फिट नहीं है।

रायुडू के विकल्‍प के रूप में रॉबिन उथप्‍पा उपलब्‍ध हैं। वहीं सैम करन को टीम में शामिल किए जाने के लिए फाफ डु प्‍लेसिस को बाहर बैठाया जा सकता है। अगर सीएसके ने चाहा कि अपना बल्‍लेबाजी क्रम मजबूत रखे तो फिर ड्वेन ब्रावो को बाहर बैठना पड़ सकता है, जिन्‍होंने मुंबई के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया था। 

दोनों टीमों की संभावित प्‍लेइंग XI

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्‍लेइंग-11 -  विराट कोहली (कप्‍तान), देवदत्‍त पडिक्‍कल, केएस भरत, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, एबी डिविलियर्स, सचिन बेबी, काइल जेमिसन, वनिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्‍मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की संभावित प्‍लेइंग-11 - रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्‍तान), रवींद्र जडेजा, सैम करन, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और जोश हेजलवुड।
 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर