IPL 2021 RCB vs CSK, Match Preview: विराट कोहली पर होगा दबाव, सीएसके से जीतना बड़ी चुनौती

आईपीएल 2021
भाषा
Updated Sep 24, 2021 | 07:20 IST

IPL 2021, RCB vs CSK, Match Preview: विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली आरसीबी का सामना एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स से होगा। सीएसके की टीम विजयी लय बरकरार रखने उतरेगी।

IPL RCB vs CSK Match Preview
IPL RCB vs CSK Match Preview 
मुख्य बातें
  • आरसीबी और सीएसके के बीच आईपीएल 2021 का 35वां मैच
  • आरसीबी को अपने पिछले मैच में केकेआर के हाथों शर्मनाक शिकस्‍त मिली
  • सीएसके ने अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को 20 रन से मात दी

शारजाह: स्टार खिलाड़ियों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम पिछले मैच की करारी शिकस्त को भुलाकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शुक्रवार को यहां महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लय में लौटने की कोशिश करेगी। आरसीबी जहां नये सिरे से शुरुआत करना चाहेगा वहीं चेन्नई ने रविवार को मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज की थी।

आरसीबी को यदि अंक तालिका में शीर्ष चार में जगह बनाना है तो उसके बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। उसे देवदत्त पडिक्कल और कप्तान विराट कोहली की सलामी जोड़ी से अच्छी शुरुआत की दरकार है। लेकिन उन्हें मध्यक्रम से भी सहयोग की जरूरत है क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ पिछले मैच में उसकी बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी थी। ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स जैसे बल्लेबाजों को अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करना होगा।

आरसीबी खराब प्रदर्शन को भुलाना चाहेगी

आरसीबी के गेंदबाजों को भी केकेआर के खिलाफ लचर प्रदर्शन को भुलाकर नये सिरे से शुरुआत करनी होगी। मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, काइल जेमीसन, लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और आलराउंडर वाहिंदु हसरंगा में से कोई भी बल्लेबाजों पर अंकुश नहीं लगा पाया था।

दूसरी तरफ चेन्नई ने मुंबई के खिलाफ युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ की 58 गेंदों पर 88 रन की पारी से शानदार वापसी करके जीत दर्ज की थी।
टीम के मुख्य बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस और मोईन अली खाता भी नहीं खोल पाये थे जबकि अंबाती रायुडु रिटायर्ड हर्ट हो गये थे। अनुभवी सुरेश रैना और धोनी भी नहीं चल पाये थे जिससे स्कोर चार विकेट पर 24 रन हो गया था।

लेकिन गायकवाड़ ने रविंद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो के साथ मिलकर टीम को छह विकेट पर 156 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया था। इसके बाद दीपक चाहर और ब्रावो ने गेंदबाजी में भी अपना कमाल दिखाया और अपनी टीम को सत्र की छठी जीत दिलायी। चेन्नई के पास इंग्लैंड के आलराउंडर सैम करेन के रूप में अच्छा विकल्प है जिन्होंने पिछले साल आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था।

टीमें इस प्रकार हैं :

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान) रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडु, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, इमरान ताहिर, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, कर्ण शर्मा, जोश हेजलवुड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, कृष्णप्पा गौतम, मिशेल सेंटनर, रविश्रीनिवासन साई किशोर, हरि निशांत, एन जगदीसन, चेतेश्वर पुजारा, केएम आसिफ, हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), नवदीप सैनी, ग्लेन मैक्सवेल, डैन क्रिस्टियन, रजत पाटीदार, दुष्मंथा चमीरा, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन बेबी, वाहिंदु हसरंगा, जॉर्ज गार्टन, युजवेंद्र चहल, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, काइल जैमीसन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत, टिम डेविड, आकाश दीप, एबी डिविलियर्स।

मैच शाम सात बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर