IPL 2021 में कमेंटेटरों की पूरी लिस्‍ट का हुआ खुलासा, गौतम गंभीर के अलावा ये दिग्‍गज शामिल

IPL 2021 commentators full list of Hindi and English announced: आईपीएल का प्रसारणकर्ता चैनल कई भाषाओं में लाइव प्रसारण करेगा। हिंदी और इंग्लिश कमेंटेटरों की पूरी लिस्‍ट का खुलासा हुआ।

gautam gambhir
गौतम गंभीर 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरूआत 19 सितंबर से होगी
  • आईपीएल 2021 में हिंदी और इंग्लिश में कमेंट्री करने वालों की पूरी लिस्‍ट जारी हुई
  • पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा

नई दिल्‍ली: आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए प्रसारणकर्ता स्‍टार स्‍पोर्ट्स ने हिंदी और इंग्लिश कमेंटेटरों की लिस्‍ट जारी कर दी है। हिंदी कमेंट्री में पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर, इरफान पठान, पार्थिव पटेल, आकाश चोपड़ा और जतिन सपरु के नाम शामिल हैं। वहीं इंग्लिश पैनल में हर्षा भोगले और सुनील गावस्‍कर चार भारतीयों में से दो हैं। इंग्‍लैंड के तीन, न्‍यूजीलैंड के दो और जिंबाब्‍वे, ऑस्‍ट्रेलिया व वेस्‍टइंडीज से एक-एक कमेंटेटर हैं।

स्‍टार स्‍पोर्ट्स ने ट्विटर के जरिये हिंदी और इंग्लिश कमेंटेटरों की लिस्‍ट जारी की। देखिए आईपीएल 2021 की पूरी लिस्‍ट इस प्रकार है।

हिंदी कमेंटेटर्स - आकाश चोपड़ा, इरफान पठान, गौतम गंभीर, पार्थिव पटेल, निखिल चोपड़ा, तान्‍या पुरोहित, किरण मोरे, जतिन सपरु और सुरेन सुंदरम।

इंग्लिश कमेंटेटर्स - हर्षा भोगले, सुनील गावस्‍कर, लक्ष्‍मण शिवरामकृष्‍णन, मुरली कार्तिक, दीप दासगुप्‍ता, अंजुम चोपड़ा, केविन पीटरसन, इयान बिशप, मैथ्‍यू हेडन, एलेन विलकिंस, डैनी मॉरिसन, साइमन डुल, पोमी एमबांग्‍वा और निकोलस नाइट।

आईपीएल 2021 के पहले चरण में लाइव कमेंट्री 8 भाषाओं में प्रसारित की गई थी- हिंदी, इंग्लिश, तमिल, कन्‍नड़, तेलुगु, बंगाली, मराठी और मलयालम- बाकी इंग्लिश में कमेंट्री चल रही थी। जहां इनका प्रसारण जारी रहने की उम्‍मीद है, वहीं शेष भाषाओं के पैनल की घोषणा अब तक नहीं हुई है।

19 सितंबर से शुरू होगा रोमांच

चार महीने के अंतराल के बाद आईपीएल 2021 की दोबारा शुरूआत होने जा रही है। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरूआत मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच मुकाबले के साथ होगी। लीग चरण का आखिरी मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच 8 अक्‍टूबर को होगा।

आईपीएल 2021 का पहला क्‍वालीफायर दुबई में 10 अक्‍टूबर को खेला जाएगा। एलिमिनेटर मैच 11 अक्‍टूबर को खेला जाएगा। क्‍वालीफायर 1 की हारने वाली टीम और एलिमिनेटर की विजेता 13 अक्‍टूबर को दूसरे क्‍वालीफायर में भिड़ेगी। दुबई में 15 अक्‍टूबर को फाइनल मैच खेला जाएगा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर