T20 World Cup में बेन स्‍टोक्‍स को लेकर आई बड़ी अपडेट, मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍या के कारण ब्रेक पर हैं

Ben Stokes could miss the T20 World Cup: इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स इस समय मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍या के कारण अनिश्चितकाल तक क्रिकेट से ब्रेक पर है। स्‍टोक्‍स आगामी आईपीएल में हिस्‍सा लेंगे।

ben stokes
बेन स्‍टोक्‍स 

मुख्य बातें

  • बेन स्‍टोक्‍स के आगामी टी20 विश्‍व कप में हिस्‍सा लेने पर आई अपडेट
  • बेन स्‍टोक्‍स इस समय मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍या के कारण अनिश्चितकाल तक ब्रेक पर हैं
  • बेन स्‍टोक्‍स ने आगामी आईपीएल से भी अपना नाम वापस ले लिया है

लंदन: इस साल टी20 विश्‍व कप यूएई और ओमान की मेजबानी में 17 अक्‍टूबर से शुरू होगा। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से पहले इंग्‍लैंड के ऑलराउडंर बेन स्‍टोक्‍स को लेकर बड़ी खबर आई है। रिपोर्ट्स हैं कि बेन स्‍टोक्‍स आगामी टी20 विश्‍व कप में हिस्‍सा नहीं लेंगे। क्रिकेटर को आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व करना था, लेकिन स्‍टोक्‍स ने पहले ही यहां से अपना नाम वापस ले लिया था। याद हो कि स्‍टोक्‍स ने जुलाई में अपनी मानसिक भलाई के कारण क्रिकेट से अनिश्चितकाल तक के लिए ब्रेक लिया है।

स्‍टोक्‍स इस समय भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज से भी बाहर हैं। यह भी जानकारी मिली है कि स्‍टोक्‍स ने इसलिए ब्रेक लिया क्‍योंकि उनकी तीसरी उंगली में चोट है, जो पूरी तरह ठीक नहीं हुई है। आईपीएल 2021 के समापन के कुछ दिनों बाद टी20 विश्‍व कप शुरू होगा। इस इवेंट में स्‍टोक्‍स के हिस्‍सा लेने पर संकट के बादल मंडराए हुए हैं।

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, 'स्‍टोक्‍स इस समय क्रिकेट के बारे में कुछ भी नहीं सोच रहे हैं।' ईसीबी को अगले सप्‍ताह तक विश्‍व कप स्‍क्‍वाड चुनना है और अब यह देखना होगा कि स्‍टोक्‍स टीम में नजर आएंगे या नहीं। आईसीसी नियमों के मुताबिक एक टीम 15 खिलाड़‍ियों और आपातकाल की स्थिति में तीन रिजर्व खिलाड़‍ियों को चुन सकती है। यह भी जानकारी मिली है कि कोच क्रिस सिल्‍वरवुड और इंग्लिश सेलेक्‍टर्स प्रांतीय रूप से स्‍क्‍वाड का चयन कर सकते हैं।

एश्‍ले जाइल्‍स ने बेन स्‍टोक्‍स का समर्थन किया

इससे पहले जब स्‍टोक्‍स ने क्रिकेट से ब्रेक लिया था, तो इंग्‍लैंड पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक एश्‍ले जाइल्‍स ने इतना हौसला दिखाने के लिए ऑलराउंडर की जमकर तारीफ की थी। जाइल्‍स के हवाले से कहा गया, 'हमारा प्राथमिक ध्‍यान हमेशा से अपने लोगों के कल्‍याण और मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य पर है। दिग्‍गज खेल को खेलने और तैयारी के लिए हमारे एथलीट्स की मांग विशिष्‍ट वातावरण में बहुत ज्‍यादा है। मगर मौजूदा महामारी ने इसे और भी कठिन बना दिया है।'

जाइल्‍स ने कहा, 'परिवार से लंबे समय तक दूर रहना और कम से कम स्‍वतंत्रता मिलना बहुत चुनौतीपूर्ण है। पिछले 16 महीने में महामारी के कारण माहौल पूरी तरह बदला और इससे सभी के कल्‍याण पर बड़ा असर पड़ रहा है। बेन स्‍टोक्‍स को जितना लंबा समय चाहिए, उतना हम देंगे। हमारा ध्‍यान भविष्‍य में उन्‍हें इंग्‍लैंड के लिए दोबारा क्रिकेट खेलते देखने पर है।'

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर