IPL से पहले दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज ने बरपाया कहर, जड़ दिया तूफानी अर्धशतक

David Miller: आईपीएल 2021 में राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व करने वाले डेविड मिलर ने पाकिस्‍तान के खिलाफ दूसरे वनडे में नाबाद 50 रन की तूफानी पारी खेली।

david miller
डेविड मिलर  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • किलर मिलर ने पाकिस्‍तान के खिलाफ दूसरे वनडे में खेली तूफानी पारी
  • डेविड मिलर ने केवल 27 गेंदों में तीन चौके और इतने ही छक्‍के की मदद से नाबाद 50 रन बनाए
  • डेविड मिलर आगामी आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे

नई दिल्‍ली: दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्‍तान के बीच रविवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। पाकिस्‍तान ने टॉस जीतकर पहले मेजबान टीम को बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया। दक्षिण अफ्रीका ने जोहानगबर्ग पर रन की बरसात करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 341 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से क्विंटन डी कॉक (80), कप्‍तान टेंबा बावुमा (92), रासी वान डर डुसेन (60) और किलर मिलर के नाम से मशहूर डेविड मिलर (50*) ने उम्‍दा पारी खेली।

डेविड मिलर ने पाकिस्‍तानी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए केवल 27 गेंदों में तीन चौके और इतने ही छक्‍के की मदद से नाबाद 50 रन बनाए और प्रोटियाज टीम को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया। मिलर की तूफानी पारी से राजस्‍थान रॉयल्‍स के फैंस बहुत खुश है। आईपीएल 2021 की शुरूआत 9 अप्रैल को होने जा रही है, जिसमें डेविड मिलर राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे। दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग के पहले फॉर्म में आ जाने से फैंस की खुशी समझी जा सकती है।

किलर मिलर ने पाक गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाई

डेविड मिलर क्रीज पर 42वें ओवर में बल्‍लेबाजी करने आए जब दक्षिण अफ्रीका का स्‍कोर 270 रन पर तीन विकेट हुआ था। रासी वान डर डुसैन ने केवल 37 गेंदों में 6 चौके और चार छक्‍के की मदद से 60 रन बनाए थे। उनके आउट होने पर ही मिलर क्रीज पर आए। इसके बाद बाएं हाथ के बल्‍लेबाज डेविड मिलर ही छाए रहे। मिलर ने पाकिस्‍तान के किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्‍शा और मैदान के चारों कोनों में शॉट घुमाए। 

44 मिनट क्रीज पर बिताने वाले मिलर ने 185.19 के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए। मिलर ने इसी के साथ अपने वनडे करियर का 16वां अर्धशतक पूरा किया। पाकिस्‍तान के खिलाफ उनका पांचवां वनडे अर्धशतक रहा। मिलर का फॉर्म में आना राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए बड़ी राहत की खबर है क्‍योंकि नए कप्‍तान संजू सैमसन की टीम में दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर पावर हिटर की कमी को दूर कर सकते हैं। राजस्‍थान रॉयल्‍स के पास इस साल अच्‍छा स्‍क्‍वाड है और उसकी कोशिश दूसरी बार आईपीएल खिताब अपने नाम करने की होगी।

राजस्थान रॉयल्स का पूरा स्क्वाड - संजू सैमसन (कप्तान), बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, शिवम दुबे, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, महिपाल लोमरोर, कार्तिक त्यागी, मुस्तफिजुर रहमान, एंड्रयू टाई, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, डेविड मिलर, मनन वोहरा और आकाश सिंह।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर