डेनियल सैम्‍स ने डाली अजीबोगरीब नो बॉल, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Daniel Sams: डेनियल सैम्‍स को डेब्‍यू मैच में एक बड़ी गलती भारी पड़ गई। किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ उन्‍होंने अलग तरह की नो बॉल डाली, जिसका राहुल ने भरपूर फायदा उठाया और फ्री हिट पर छक्‍का जड़ दिया।

daniel sams
डेनियल सैम्‍स 

मुख्य बातें

  • डेनियल सैम्‍स की अजीब तरह नो बॉल डालने का वीडियो हुआ वायरल
  • डेनियल सैम्‍स को एनरिच र्नोजे की जगह दिल्‍ली में शामिल किया गया था
  • डेनियल सैम्‍स को जेसन रॉय के विकल्‍प के रूप में दिल्‍ली कैपिटल्‍स में जगह मिली थी

दुबई: ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर डेनियल सैम्‍स को मंगलवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स की तरफ से अपना आईपीएल डेब्‍यू करने का मौका मिला। सैम्‍स तो आते ही सोशल मीडिया पर छा गए, लेकिन कारण थोड़ा अजीब रहा। आईपीएल में अपना पहला ओवर करने आए सैम्‍स ने अजीबोगरीब नो बॉल डाली, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। यह घटना किंग्‍स इलेवन पंजाब की पारी के पहले ओवर की है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्‍स ओवर की तीसरी गेंद डालने आए, वह जब स्‍टंप्‍स के पास आए तो उनका हाथ बेल्‍स पर टकरा गया और उन्‍होंने गेंद भी डाल दी।

अंपायर ने इसे नो बॉल करार दिया। फिर अंपायर ने फ्री हिट का इशारा कर दिया। फैंस इस उलझन में रह गए कि गेंदबाज का पैर न तो क्रीज के बाहर था और न ही उसकी गेंद कमर के ऊपर फुलटॉस थी, तो फिर अंपायर ने नो बॉल का इशारा किया क्‍यों? दरअसल, गेंदबाज को अनुमति नहीं है कि वह स्‍टंप्‍स को छूते हुए गेंदबाजी करें क्‍योंकि इसकी आवाज से बल्‍लेबाज का ध्‍यान भटकता है। इसलिए आईसीसी ने अपने नियम में इस तरह गेंदबाजी करने को नो बॉल करार दिया है।

केएल राहुल का गगनचुंभी छक्‍का

डेनियल सैम्‍स ने जो नो बॉल डाली, वो अच्‍छी लेंथ पर थी, जिसे राहुल ने बैकफुट पर जाकर खेला। अपने पहले ही ओवर में नो बॉल डालने से सैम्‍स पर दबाव बढ़ गया। उन्‍होंने केएल राहुल को फुल लेंथ पर धीमी गति की गेंद डाली, जिस पर बल्‍लेबाज ने लांग ऑफ पर गगनचुंभी छक्‍का जड़ दिया। डेनियल सैम्‍स का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है।

यहां देखें वीडियो

बता दें कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्‍स को प्रमुख तेज गेंदबाज एनरिच र्नोजे की जगह शामिल किया गया था। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने तेज गेंदबाज के कार्यभार को प्रबंध करने के लिहाज से यह फैसला लिया था। वैसे, सैम्‍स ने बिग बैश लीग के दौरान काफी सुर्खियां हासिल की थीं जब उन्‍हें दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आईपीएल 2020 से पहले अपने साथ जोड़ा था। सैम्‍स को जेसन रॉय की जगह शामिल किया गया था। रॉय ने आईपीएल से पहले अपना नाम वापस ले लिया था। 

भले ही सैम्‍स की मैच में शुरूआत अच्‍छी नहीं रही, लेकिन उन्‍होंने शानदार वापसी की और पहले दो ओवर में केवल 13 रन खर्च किए। मैच की बात बताएं करें तो दिल्‍ली कैपिटल्‍स को शिखर धवन (106) के लगातार दूसरे शतक जमाने के बावजूद शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। दिल्‍ली ने दुबई में पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए। जवाब में किंग्‍स इलेवन पंजाब ने 1 ओवर शेष रहते 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। पंजाब की तरफ से निकोलस पूरन (53) ने उम्‍दा पारी खेली। दिल्‍ली की टीम 10 मैचों में 7 जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर काबिज है। वहीं पजाब की टीम 10 मैचों में 4 जीत के साथ पांचवें स्‍थान पर पहुंच गई है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर