शिखर धवन ने वो कर दिखाया, जो 13 साल में आईपीएल में और कोई नहीं कर पाया

शिखर धवन ने मंगलवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर वो कारनामा कर दिखाया जो आईपीएल के 13 साल लंबे इतिहास में और कोई खिलाड़ी नहीं कर पाया।

Shikhar Dhawan
शिखर धवन( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • शिखर धवन को अपने पहले आईपीएल शतक के लिए करना पड़ा 168 मैच का इंतजार
  • इसके बाद अगले ही मैच में रच दिया इतिहास
  • एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले खिलाड़ियों के क्लब में हुए शामिल

दुबई: आईपीएल 2020 भले ही कोरोना संकट के बीच दर्शकों की गैरमौजूदगी में खेला जा रहा है। कई नकारात्मक वजहों से तो आईपीएल के 13वें सीजन को याद किया जाएगा लेकिन खिलाड़ी हर दिन अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से इसे यादगार बनाने की की कई सकारात्मक वजह भी दे रहे हैं। 

मंगलवार को ऐसी ही एक वजह दिल्ली कैपिटल्स के धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन ने भी दे दी। शनिवार को शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल में अपना पहला शतक(101*) जड़ने वाले धवन ने तीन दिन बाद किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने इस प्रदर्शन को दोहरा दिया। मंगलवार को धवन ने पंजाब के खिलाफ 57 गेंद में शतक जड़ दिया। इसी के साथ ही वो आईपीएल के 13 साल लंबे इतिहास में लगातार दो मैच में शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। 

एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले खिलाड़ियों में हुए शामिल 
एक सीजन में कई खिलाड़ियों ने एक से ज्यादा शतक जड़े हैं लेकिन शिखर से पहले लगातार दो मैच में ऐसा कोई नहीं कर सका था। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने साल 2016 में आईपीएल में 4 शतक जड़े थे ये एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा शतकों का रिकॉर्ड है। विराट के अलावा क्रिस गेल(2011), हाशिम अमला(2017), शेन वॉटसन(2018) ने एक सीजन में 2-2 शतक जड़े थे। अब शिखर भी इन खिलाड़ियों के साथ एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में साझा रूप से दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। 

आईपीएल 2020 में ऐसा रहा है प्रदर्शन
आईपीएल 2020 में खेले 10 मैच की 10 पारियों में धवन 3 बार नाबाद रहते हुए 465 रन बना चुके हैं। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में वो केएल राहुल के बाद दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने ये रन 66.42 के शानदार औसत और 149.03 के स्ट्राइक रेट से बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 2 अर्धशतक निकले हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर