VIDEO: क्रिस गेल ने निकाला युवा तुषार देशपांडे की गेंदों का तेल, 1 ओवर की 5 गेंदों पर..

Vintage Chris Gayle vs Tushar Deshpande: क्रिस गेल ने मंगलवार को अपने जाने माने अंदाज की झलक दिखाते हुए युवा तेज गेंदबाज तुषार पांडे के एक ओवर में पांच बाउंड्री जड़ दी।

Chris Gayle and Tushar Deshpande
क्रिस गेल और तुषार देशपांडे(साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में क्रिस गेल की जानी मानी झलक दिखी
  • युवा तेज गेंदबाज की गेंदों की गेल ने बखियां उधेड़ दीं
  • एक ओवर में गेल ने पांच बाउंड्री जड़कर 26 रन बटोर लिए

दुबई: युनिवर्स बॉस के नाम से विख्यात दिग्गज कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल भले ही 41 साल के हो गए हैं लेकिन आज भी दुनिया का अच्छे से अच्छा गेंदबाज उनके सामने गेंदबाजी करने से पहले 10 बार अपनी लाइन लेंथ के बारे में सोचता है। गेंदबाज अच्छी तरह जानते हैं कि गेल के अंदर अच्छी गेंदों को भी बाउंड्री के पार पहुंचाने की क्षमता है तो लाइन से भटकने के बाद क्या हाल होगा ये भगवान को भी नहीं मालूम। 

ऐसे में मंगलवार को किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेल गए मुकाबले में दिल्ली के युवा गेंदबाज तुषार देशपांडे युनिवर्स बॉस क्रिस के लपेटे में आ गए और गेल ने उनकी गेंदों का तेल निकालकर बेहाल कर दिया। गेल के सामने तुषार के लिए एक-एक गेंद डालना मुश्किल हो रहा था। 

गेल ने एक ओवर में जड़ दिए 3 चौके और 2 छक्के 
यह वाकया जीत के लिए 165 रन के लक्ष्य का पीछ करने उतरी पंजाब की पारी के पांचवें ओवर में हुआ। केएल राहुल के आउट होने के बाद मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल मोर्चा संभाले थे। ऐसे में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने क्रिस गेल के खिलाफ गेंदबाजी के लिए तुषार देशपांडे को बुला लिया। गेल ने देखते ही देखते तुषार की पहली पांच गेंदों पर 2 छक्के और 3 चौके जड़ दिए।
 


ऐसे निकला तुषार की गेंदों का तेल 
गेल ने तुषार की पहली गेंद को कवर की दिशा में चार रन के लिए भेज दिया। इसके बाद दूसरी गेंद लेग स्टंप के बाहर डाली जिसे गेल ने शॉर्ट फाइन लेग की दिशा में चार रन के लिए मोड़ दिया। तीसरी गेंद को तुषार ने शार्ट पिच पटकने की भूल कर दी जिसे गेल ने पुल करके मिड विकेट की दिशा में छक्के के लिए भेज दिया। इसके बाद चौथी गेंद तुषार ने ऑफ स्टंप पर स्लोअर डिलिवरी डाली जिसे गेल ने एक बार फिर कवर की दिशा में चौके के लिए भेज दिया। चार गेंद पर 18 रन खर्च करने के बाद देशपांडे एक बार फिर शॉर्ड गेंद फेंकने की भूल कर बैठे और गेल ने उस गेंद को मिड ऑन की दिशा में छक्के के लिए भेज दिया। इस तरह तुषार ने पांच गेंद में 24 और इस ओवर में 26 रन खर्च कर दिए। 



बहुत महंगे साबित हुए तुषार 
तुषार के लिए मैच अच्छा नहीं रहा और वो बड़े महंगे साबित हुए। उन्होंने 2 ओवर में 41 रन खर्च किए और कोई विकेट वो हासिल नहीं कर सके। पंजाब के बल्लेबाजों ने उनकी जमकर धुनाई करते हुए उनकी 12 गेंद में पांच चौके और 3 छक्के जड़े। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर