CSK के बॉस एन श्रीनिवासन ने किया खुलासा, 'होटल रूम' विवाद के कारण भारत लौटे सुरेश रैना

Suresh Raina leaves IPL 2020: सुरेश रैना के टीम को बीच मझदार में छोड़ने से निराश हैं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के टीम मालिक एन श्रीनिवासन। मगर श्रीनि ने कहा कि दुबई में एमएस धोनी ने नियंत्रण ले रखा है।

suresh raina
सुरेश रैना 

मुख्य बातें

  • सुरेश रैना के भारत लौटने से खुश नहीं है टीम मालिक एन श्रीनिवासन
  • श्रीनिवासन ने सुरेश रैना के भारत लौटने की वजह का खुलासा किया
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स इस समय अपनी टीम के बढ़ते कोविड-19 मामलों से जूझ रही है

नई दिल्‍ली: ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने भले ही उन्‍हें 'चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की धड़कन' करार दिया हो, लेकिन सीएसके के शीर्ष प्रबंधन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में सुरेश रैना से आगे देखना शुरू कर दिया है। सुरेश रैना ने शनिवार को निजी कारणों का हवाला देते हुए टीम का साथ छोड़ा और भारत लौट आए। मगर ऐसी चर्चाएं हैं कि उनके और कप्‍तान एमएस धोनी के बीच दरार आई हैं। सीएसके के मालिक और पूर्व बीसीसीआई अध्‍यक्ष एन श्रीनिवासन ने आउटलुक से बातचीत करते हुए कहा कि रैना के अचानक टीम छोड़कर जाने सभी को हैरानी हुई, लेकिन कप्‍तान धोनी ने पूरी स्थिति पर नियंत्रण कर रखा है।

सीएसके की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है कि आखिर क्‍यों रैना बीच में ही भारत लौट आए। 2008 में आईपीएल की शुरूआत से चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए समर्पित और एमएस धोनी के भरोसेमंद रहे सुरेश रैना ने भी यूएई से अचानक भारत लौटने का कारण स्‍पष्‍ट नहीं किया। बता दें कि आईपीएल 2020 की शुरूआत यूएई में 19 सितंबर से होगी और 10 नवंबर को फाइनल खेला जाएगा। रैना के निजी कारण का हवाला देकर घर लौटने की वजह मानी जा रही है कि पठानकोट में 19 अगस्‍त को उनके रिश्‍तेदारों पर हमला। मगर शायद यह खबर पूरी तरह सही नहीं है।

होटल रूम के कारण संघर्ष

यह जानने को मिला है कि 21 अगस्‍त को जब सीएसके की टीम दुबई पहुंची, तो सुरेश रैना को जो होटल का कमरा मिला था, वह उससे खुश नहीं थे। अनुभवी ऑलराउंडर को बायो-बबल के कड़े प्रोटोकॉल्‍स क्‍लॉस्‍ट्रोफोबिक लगे और वो चाहते थे कि एमएस धोनी को जैसा कमरा मिला है, उन्‍हें भी उसी तरह का रूम मिले। परेशानी यह रही कि सुरेश रैना के कमरे में पर्याप्‍त बालकनी नहीं थी, जो मुद्दा बना जबकि सीएसके की पूरी टीम होटल में क्‍वारंटीन में थी। एमएस धोनी ने सुरेश रैना को शांत नहीं किया और सभी चीजें नियंत्रण के बाहर चली गई। दो खिलाड़‍ियों सहित 13 सीएसके के सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए और एकांतवास में गए, तब रैना का डर बढ़ गया।

श्रीनिवासन ने कहा, 'क्रिकेटर्स प्राइमा डोनास (व्‍यक्ति जो बेहद आत्‍म-केंद्रित और मनमौजी है) की तरह हैं... जैसे पुराने दिनों के तुनकमिजाज एक्‍टर्स की तरह। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स हमेशा से परिवार की तरह रहा और सभी सीनियर खिलाड़‍ियों ने खुद को ढालते हुए रहना सीखा है।' श्रीनिवासन ने कहा कि टीम जल्‍द ही रैना ऐपिसोड से उबरने की कोशिश करेगी। उन्‍होंने कहा, 'मेरी सोच है कि अगर आप असंतुष्‍ट या नाखुश हैं तो लौट जाइए। मैं किसी को कुछ करने के लिए जोर नहीं देता। कभी सफलता आपके दिमाग में घर कर लेती है।'

एमएस धोनी बिलकुल भी चिंतित नहीं

श्रीनिवासन ने कहा, 'मैंने एमएस धोनी से बात की और उसने मुझे भरोसा दिलाया कि अगर टीम में कोविड-19 मामले की संख्‍या बढ़ती भी है तो चिंता करने की कोई बात नहीं है। उन्‍होंने जूम कॉल के जरिये खिलाड़‍ियों से बात की है और उन्‍हें सुरक्षित रहने को कहा है। आपको नहीं पता कि कौन निष्‍क्रिय वाहक है।' धोनी ने श्रीनिवासन को भरोसा दिलाया है कि जो दो खिलाड़ी (दीपक चाहर और रुतुराज गायकवाड़) कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं, वह जल्‍द ही ठीक हो जाएंगे। श्रीनि ने कहा, 'मेरे पास मजबूत कप्‍तान है। धोनी इन सब चीजों से परे है। यह टीम में हर किसी को विश्‍वास प्रदान करता है।' 

रुतुराज गायकवाड़ के लिए अच्‍छी खबर

श्रीनिवासन ने कहा कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की बल्‍लेबाजी में काफी गहराई है और सुरेश रैना के जाने का फायदा युवा रुतुराज गायकवाड़ को मिलेगा। सीएसके प्रमुख ने कहा, 'रुतुराज गायकवाड़ शानदार खिलाड़ी है और उसे अब मौका मिलेगा। किसे पता कि रुतुराज इस शो का स्‍टार बन जाए?' श्रीनिवासन का मानना है कि सुरेश रैना जरूर लौटना चाहेंगे। उन्‍होंने कहा, 'सीजन की अभी शुरूआत नहीं हुई है और रैना को जरूर एहसास होगा कि उन्‍होंने क्‍या छोड़ा है और फिर पूरे 11 करोड़ रुपए का नुकसान झेलने वाले हैं।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर