IPL 2020 से अचानक बाहर होने पर सुरेश रैना बोले- 'बच्‍चों से महत्‍वपूर्ण कुछ नहीं'

Suresh Raina: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बल्‍लेबाज सुरेश रैना शनिवार को अचानक भारत लौट आए और शेष आईपीएल में वह हिस्‍सा नहीं लेंगे। सीएसके ने घोषणा की है कि रैना निजी कारणों से भारत लौटे हैं।

suresh raina
सुरेश रैना 

मुख्य बातें

  • सुरेश रैना ने निजी कारणों से आईपीएल 2020 से अपना नाम वापस लिया
  • सीएसके ने शनिवार को इस खबर की पुष्टि की और रैना के प्रति समर्थन दिखाया
  • सुरेश रैना ने आईपीएल 2020 से हटने पर कहा कि बच्‍चों से महत्‍वपूर्ण इस समय कुछ नहीं है

नई दिल्‍ली: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को शनिवार को जोरदार झटका लगा जब फ्रेंचाइजी ने पुष्टि कर दी कि सुरेश रैना निजी कारणों से भारत लौट रहे हैं और शेष आईपीएल में वह नहीं खेलेंगे। सुरेश रैना इतने सालों में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बल्‍लेबाजी क्रम का प्रमुख हिस्‍सा रहे हैं। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 15 अगस्‍त को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया था और उन्‍होंने आईपीएल में खेलने को लेकर अपनी बेकरार दिखाई थी।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुरेश रैना शनिवार को यूएई से दिल्‍ली पहुंचे और अपने आप को घर में क्‍वारंटीन किया। सीएसके के लिए रैना का नहीं होना बड़ा झटका है क्‍योंकि बाएं हाथ के बल्‍लेबाज टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं। यह जानकारी मिली है कि सुरेश रैना को अपने दो बच्‍चों की काफी चिंता हुई और इसलिए उन्‍होंने घर लौटने का फैसला किया। रैना की बेटी गार्सिया और बेटा रियो है। 

सुरेश रैना ने आईपीएल 2020 से हटने को लेकर दैनिक जागरण से बातचीत करते हुए कहा कि बच्‍चों से जरूरी कुछ नहीं है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स में दो खिलाड़‍ियों सहित 13 सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। खिलाड़‍ियों में दीपक चाहर और रुतुराज गायकवाड़ के कोविड-19 पॉजिटिव होने का नाम मीडिया रिपोर्ट्स में आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक रैना को यूएई में रुकने पर काफी चिंता हो रही थी क्‍योंकि सीएसके सेटअप में कोविड-19 मामले बढ़ रहे थे। फ्रेंचाइजी ने रैना के फैसले का सम्‍मान किया और उन्‍हें जाने दिया।

सुरेश रैना को हाल ही में किसी अपने के जाने का दुख भी झेलना पड़ा है। रैना के फूफा जी पर हमला हुआ और उनकी मौके पर ही मौत हो गई जबकि परिवार के चार सदस्‍य बुरी तरह जख्‍मी हैं। यह घटना 19 अगस्‍त की है। रैना के 58 वर्षीय फूफाजी के सिर में कई गंभीर चोटें लगने से मृत्‍यु हुई। रैना की बुआ आशा देवी भी बुरी तरह चोटिल हुई और उनका उपचार चल रहा है। परिवार के दो अन्‍य सदस्‍यों को भी चोटें आई हैं।

सीएसके के सीईओ काशी विश्‍वनाथ ने कहा कि फ्रेंचाइजी जल्‍द ही रैना के विकल्‍प पर ध्‍यान नहीं दे रही है। सीएसके के खिलाड़ी 6 सितंबर तक क्‍वारंटीन में है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर