'सुरेश रैना आप टीम की धड़कन हो, आपकी कमी खलेगी', चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का साथी हुआ इमोशनल

Suresh Raina: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के स्‍टार क्रिकेटर सुरेश रैना निजी कारणों से भारत लौट आए हैं। रैना अब आईपीएल 2020 में नहीं खेलेंगे। यह जानने के बाद उनकी टीम के साथी ने एक इमोशनल पोस्‍ट किया है।

suresh raina
सुरेश रैना 

मुख्य बातें

  • सुरेश रैना आईपीएल 2020 में नहीं खेलेंगे क्‍योंकि वह निजी कारणों से भारत लौट आए हैं
  • 2 खिलाड़ी सहित 13 सीएसके के सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं
  • सुरेश रैना के रिश्‍तेदारों पर पंजाब के पठानकोट में हमला हुआ, जिसमें उनके फूफा की जान गई

नई दिल्‍ली: आईपीएल 2020 के लिए यूएई पहुंची चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए पिछले कुछ दिन बिलकुल भी अच्‍छे नहीं बीते हैं। पिछले दो दिनों में दो खिलाड़‍ियों सहित सीएसके के 13 सदस्‍य कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। जब यह टीम की सबसे बड़ी चिंता नजर आ रही थी तब स्‍टार बल्‍लेबाज सुरेश रैना अचानक भारत लौट आए और निजी कारणों का हवाला देते हुए उन्‍होंने आईपीएल 2020 से खुद को अलग कर लिया है।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की सफलता में सुरेश रैना का बड़ा हाथ रहा है। वह आईपीएल में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्‍थान पर है। हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले रैना ने पैसों से लबरेज टी20 लीग में खुद को स्‍थापित करते हुए जबर्दस्‍त फैन फॉलोइंग बढ़ाई है। सीएसके में उन्‍हें चिन्‍ना थाला के नाम से पुकारा जाता है। इसके अलावा रैना को मिस्‍टर आईपीएल और अन्‍य कई नाम मिल चुके हैं।

रैना के आईपीएल 2020 से बाहर होने की खबर ने फैंस और उनके साथियों को निराश कर दिया है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के अनुभवी ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने एक बेहद इमोशनल वीडियो पोस्‍ट किया, जिसमें उन्‍होंने कहा कि सुरेश रैना, आईपीएल के स्‍टार और टीम के दिल की कमी जरूर खलेगी। शेन वॉटसन ने अपने आधिकारिक इंस्‍टाग्राम पर वीडियो पोस्‍ट किया, जिसमें उन्‍होंने कहा, 'मैं जब सुबह उठा तो बेहद दुखद खबर मिली कि सुरेश रैना निजी कारणों से भारत लौट रहे हैं। मेरा दिल आपके लिए जाता है सुरेश। मुझे उम्‍मीद है कि आप ठीक होंगे दोस्‍त। सीएसके में आपकी कमी जरूर खलेगी।'

वॉटसन ने आगे कहा, 'आप यहां शुरूआत से हैं। आप टीम के दिल हैं और आईपीएल टूर्नामेंट को भी आपकी कमी खलेगी। आप आईपीएल के स्‍टार हैं, लेकिन सबसे महत्‍वपूर्ण आपका अच्‍छा बर्ताव है और मुझे उम्‍मीद है कि आप ठीक हो जाएंगे।' मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरेश रैना के रिश्‍तेदारों पर पंजाब के पठानकोट में हमला हुआ। उनके एक रिश्‍तेदार की मौके पर ही मौत हुई जबकि चार अन्‍य बुरी तरह जख्‍मी हैं।

शेन वॉटसन ने फैंस को दिलाया ये एहसास

पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने आगे कसम खाई कि वह आईपीएल को दुनिया की बेस्‍ट टी20 लीग साबित करने के लिए अपना सबकुछ झोंकेंगे। टीम में कोविड-19 मामलों पर संकेत देते हुए 39 साल के कंगारू खिलाड़ी ने कहा कि इस स्थिति ने हर किसी को एहसास दिला दिया कि बीसीसीआई द्वारा बनाए प्रोटोकॉल कितने महत्‍वपूर्ण हैं। 

उन्‍होंने कहा, 'सात दिनों के लिए दोबारा बंद होना पड़ रहा है, लेकिन क्‍या कभी बदलने वाली दुनिया है, जिसमें हम जी रहे हैं? हमें सुरक्षित रहने के लिए सबकुछ करना होगा और आईपीएल में कोविड-19 को फैलने से रोकना होगा क्‍योंकि यह दुनिया की बेस्‍ट टी20 लीग है। मैं पूरी कोशिश करूंगा कि आईपीएल 2020 अच्‍छे से आगे बढ़े। यह ऐसी स्थिति है कि सभी को एहसास हुआ कि बीसीसीआई और आईपीएल के बनाए प्रोटोकॉल कितने महत्‍वपूर्ण हैं।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर