ब्रायन लारा ने बताया मौजूदा आईपीएल में रिषभ पंत की सफलता का राज 

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने बताया है कि मौजूदा आईपीएल में क्यों सफल हो रहे हैं रिषभ पंत। अपनी बल्लेबाजी के किस पहलू में किया है उन्होंने बदलाव।

Delhi Capitals
दिल्ली कैपिटल्स( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020 में रिषभ पंत संभलकर कर रहे हैं बल्लेबाजी
  • बगौर कोई बड़ी पारी खेले बना चुके हैं 5 मैच में 171 रन
  • ब्रायन लारा पंत की बल्लेबाजी से हैं प्रभावित और बताया है उनकी सफलता का राज

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 में भले ही अब तक रिषभ पंत कोई बड़ा धमाका नहीं कर सके हैं लेकिन अब तक खेले 5 मैच में जो कुछ किया है उससे वो ब्रायन लारा जैसे दिग्गज को प्रभावित करने में सफल रहे हैं। लारा इसस पहले भी कई बार पंत की तारीफ कर चुके हैं और उन्हें टीम इंडिया में एमएस धोनी का सही उत्तराधिकारी बता चुके हैं। लारा ने केएल राहुल से भी टीम इंडिया में विकेटकीपिंग नहीं कराने की सलाह दी थी। 

लारा ने एक बार फिर रिषभ पंत के बारे में चर्चा करते हुए कहा है कि पंत ने अपनी बल्लेबाजी में काफी सुधार किया है और वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं। अबतक खेले पांच मैच में पंत 42 की औसत से 171 रन बना चुके हैं। हालांकि उनका सर्वाधिक स्कोर 38 रन रहा है लेकिन वो हर मैच में बल्ले से योगदान करने में सफल रहे हैं। 

लारा ने स्टार स्पोर्टस के शो पर कहा, 'मुझे लगता है कि वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ी संपत्ति हैं, लेकिन उन्होंने अपने खेल में भी काफी सुधार किया है। मैं उनकी बल्लेबाजी और उन्होंने उसमें जो सुधार किए हैं उनके बारे में बात कर रहा हूं। एक बात नोट करने वाली है कि उनकी इच्छा हर गेंद पर लेग साइड में खेलने की होती है। उनके रन बनाने का चार्ट देखेंगे तो यह पता चलता है कि वह ऑन साइड पर खेलना ज्यादा पसंद करते हैं। मुझे लगता है कि उन्हें पता चला कि यह काम नहीं कर रहा है और इसलिए उन्होंने अपने ऑफ-साइड के खेल को सुधारा।'

लारा के मुताबिक पंत ने अपने ऑफ साइड के खेल को सुधारा है जिसके कारण वह अब ज्यादा रन बना रहे हैं। उन्होंने कहा, 'अब उनके पास हर विभाग में रन करने की क्षमता है। उनके स्कोरिंग चार्ट काफी प्रभावशाली हैं और हां, वो गेंदबाजों के लिए चिंताजनक हैं।' 


 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर