धोनी को बैटिंग करता देखने जाता था स्टेडियम, अब विकेट लेने पर नहीं हो रहा यकीन

बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी का विकेट झटककर केकेआर को मैच जिताने वाले मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने धोनी का विकेट झटकने का अनुभव साझा किया है।

MS Dhoni
वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर बोल्ड होने के बाद धोनी (साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • वरुण च्रक्रवर्ती ने धोनी को बोल्ड कर पलट दी बाजी
  • चेन्नई सुपर किंग्स को 10 रन के अंतर से करना पड़ा हार का सामना
  • अंतिम 8 ओवर में बना 58 रन बना सकी चेन्नई, इस दौरान गंवा दिए चार विकेट

अबुधाबी: आईपीएल 2020 में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मुकाबले में धोनी की टीम को लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 रन के करीबी अंतर से हार का सामना करना पड़ा। हार जीत के इस अंतर में एमएस धोनी का विकेट बेहद अहम साबित हुआ। केकेआर के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने धोनी को बोल्ड करके मैच का रुख केकेआर के पक्ष में पलट दिया। 

धोनी का विकेट हासिल करना दुनियाभर के सभी गेंदबाजों का सपना रहा है ऐसे में वरुण चक्रवर्ती को अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि उन्होंने ऐसा कर दिखाया है। वो अभी भी धोनी के खिलाफ गेंदबाजी करने और विकेट हासिल करने को स्वनिल क्षण बता रहे हैं। 

आसानी से लक्ष्य हासिल करती दिख रही थी चेन्नई 
जीत के लिए मिले 168 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसके ने 12 ओवर में 1 विकेट पर 99 रन बना लिए थे और टीम आसानी से जीत हासिल करती दिख रही थी उस दौरान अंबाती रायुडु और शेन वॉटसन मोर्चा संभाले थे। लेकिन रायुडू को कमलेश नागरकोटी ने आउट कर पवेलियन वापस भेज दिया। वहीं सुनील नरेन ने शेन वॉटसन को एलबीडब्ल्यू कर दिया। ऐसे में अचानक से दो विकेट गंवाकर चेन्नई की टीम मुश्किल में आ गई। लेकिन प्रशंसकों को आशा थी कि धोनी मैदान में है तो चेन्नई को लक्ष्य हासिल करने में किसी तरह की तकलीफ नहीं होगी। लेकिन 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर चक्रवर्ती की गेंद पर स्वीप शॉट खेलने की कोशिश में धोनी बोल्ड हो गए। जब वो आउट हुए तब स्कोर 4 विकेट पर 129 रन था।

धोनी के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए था दबाव 
केकेआर की जीत के बाद चक्रवर्ती ने कहा, जब माही भाई क्रीज पर थे तब मैं दबाव महसूस कर रहा था। तीन साल पहले तक मैं माही भाई की वजह से चेपक स्टेडियम में जाकर मैच देखता था। उनके खिलाफ गेंदबाजी करना सपने जैसा था। पिच बेहद सपाट थी और माही भाई अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। ऐसे में मुझे लगा कि अगर मैं गेंद को गुड लेंथ पर डालूं तो मुझे उनका विकेट मिल सकता है। मैं आखिरकार ऐसा करने में सफल हुआ। मैच के बाद मैंने धोनीसर के  साथ तस्वीर भी खिंचवाई।' ये बात आईपीएल द्वारा जारी वीडियो में राहुल त्रिपाठी के साथ चर्चा करते हुए वरुण चक्रवर्ती ने बताई। 

राहुल त्रिपाठी ने की थी धमाकेदार बल्लेबाजी 
इससे पहले केकेआर की पूरी टीम 20 ओवर में 167 रन बनाकर ढेर हो गई थी। माना जा रहा था कि पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 10 विकेट से जीत हासिल करने वाली सीएसके आसानी से जीत हासिल कर लेगी लेकिन इस बार उसे 10 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। राहुल त्रिपाठी ने बतौर ओपनर बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंद पर 81 रन की धमाकेदार पारी खेलकर केकेआर के लिए जीत की नींव तैयार कर दी थी। इस जीत के साथ केकेआर की टीम तीसरे पायदान पर पहुंच गई है। उसके पांच मैच में तीन जीत के साथ 6 अंक हो गए हैं। 


 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर