'इंजीनियर' साहब ने एक विकेट से 4 करोड़ वसूल कराए...फिर धोनी से कहा- 'सर एक फोटो प्लीज'

Varun Chakravarthy, MS Dhoni, CSK vs KKR: चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मुकाबले में एम एस धोनी फिर जल्दी आउट हो गए। इस बार उनको बेहद कम अनुभवी वरुण चक्रवर्ती ने आउट किया।

Varun Chakravarthy dismisses MS Dhoni
Varun Chakravarthy dismisses Dhoni, वरुण ने धोनी को बोल्ड किया (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020, कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराया
  • एम एस धोनी इस बार चौथे नंबर पर उतरे और फिर फ्लॉप हुए
  • नए गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती ने बनाया निशाना, फिर फोटो लेने पहुंच गए

Varun Chakravarthy, MS Dhoni: आईपीएल 2020 भारतीय क्रिकेट के सबसे चहेते चेहरे महेंद्र सिंह धोनी के लिए अच्छा नहीं जा रहा है। लोग धोनी को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आने के लिए कह रहे थे। वो सात नंबर से पांच नंबर पर आए और बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ वो सीधे चौथे नंबर पर उतर गए। स्कोर छोटा था तो लगा आज तो धोनी ही खत्म करेंगे लेकिन 11 रन बनाकर वो बोल्ड होकर चलते बने। इस बार उनको जिस खिलाड़ी ने आउट किया, वो कोई अनुभवी गेंदबाज नहीं बल्कि उस वरुण चक्रवर्ती ने लिया जो कभी क्रिकेट छोड़ चुके थे और इन दिनों अपना पहला आईपीएल खेल रहे हैंं।

हुआ क्या था..

पारी में 16 ओवर हो चुके थे। 167 रन का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स 3 विकेट खोकर 124 रन बना चुकी थी। अब 24 गेंदों में 44 रन चाहिए थे। धोनी और सैम करन पिच पर थे। कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने 17वां ओवर वरुण चक्रवर्ती को थमा दिया जो अपना पहला आईपीएल खेल रहे हैं। अब लगा कि धोनी खूब धुनाई करेंगे। दूसरी गेंद पर धोनी ने करारा चौका भी जड़ दिया। लेकिन तीसरी गेंद पर वरुण ने अपनी लेग कटर पर धोनी को स्वीप खेलने पर मजबूर किया और बोल्ड कर दिया।

फोटो लेने पहुंच गए

आईपीएल 2020 की नीलामी में वरुण चक्रवर्ती को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 4 करोड़ रुपये में खरीदा था। सिर्फ 1 प्रथण श्रेणी क्रिकेट मैच खेलने वाले एक नए स्पिनर के लिए काफी बड़ी रकम थी। वैसे उनको एक बार किंग्स इलेवन पंजाब टीम भी 8.4 करोड़ में खरीद चुकी है। ऐसे में जब इस खिलाड़ी ने धोनी जैसे खिलाड़ी का पहली बार सामना किया और उनको आउट कर दिया, तो ये एक विकेट चार करोड़ रुपये वसूल होने जैसा लगा।

दिलचस्प बात ये रही कि जब मैच खत्म हुआ तो वरुण सीधे धोनी के पास गए और उनके साथ एक फोटो की गुजारिश की। धोनी ने भी मुस्कान के साथ फोटो खिंचाई और वरुण को बधाई दी। जाहिर तौर पर ये फोटो वरुण धोनी को पहली बार आउट करने की याद में अपने पास रखना चाहेंगे।

क्रिकेट..इजीनिंयरिंग..आर्किटेक्ट..फिर क्रिकेट

मैच के दौरान कमेंट्री में आपने सुना होगा, कोई उनको 'इंजीनियर साहब' बुला रहा था, कोई 'आर्किटेक्ट' बुला रहा था। दरअसल, वरुण चक्रवर्ती के जीवन की कहानी भी बेहद दिलचस्प है। जब वरुण का क्रिकेट करियर शुरुआत में उठा नहीं तो उन्होंने क्रिकेट छोड़ दिया था और वो इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने चले गए और फिर एक आर्किटेक्ट बन गए। लेकिन फिर अचानक क्रिकेट पर प्यार आया और वो मैदान पर फिर लौट आए।

विकेटकीपर, तेज गेंदबाज और फिर स्पिनर

इस 29 वर्षीय क्रिकेटर ने 13 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया और वो स्पिन गेंदबाजी में सात तरह की अलग-अलग गेंदें फेंकने में माहिर थे। शुरुआत में वो एक विकेटकीपर बल्लेबाज थे लेकिन क्रिकेट छोड़कर जब वो दो साल बाद दोबारा मैदान पर लौटे तब वो एक तेज गेंदबाज के रूप में आए थे। इसके बाद उन्हें घुटने में चोट लगी और वो छह महीने तक बाहर रहे। जब वो लौटे तो उन्होंने तेज गेंदबाजी को छोड़कर स्पिन को अपना लिया। वो स्पिन में भी सात तरह की फिरकी फेंकने में माहिर हैं। वो अनिल कुंबले को अपना आदर्श मानते हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर