IPL 2020 आशीष नेहरा के दिल पर छाप छोड़ने में कामयाब हुए हैं ये दो युवा खिलाड़ी 

भारत के कई युवा खिलाड़ियों ने आईपीएल 2020 में अपनी चमक बिखेरी है लेकिन दो खिलाड़ियों ने आशीष नेहरा को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। जानिए कौन हैं वो खिलाड़ी?

Aashish Nehra
आशीष नेहरा 

मुख्य बातें

  • भारत के युवा खिलाड़ी मचा रहे हैं आईपीएल 2020 में धमाल
  • कुछ युवा खिलाड़ियों को छोड़कर अधिकांश उतरे हैं टीम मैनेजमेंट की उम्मीदों पर उतरे हैं खरा
  • इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने किया है सबसे ज्यादा प्रभावित

मुंबई: आईपीएल 2020 में अबतक भारत के कई युवा खिलाड़ियों ने अपना दम  दिखाया है लेकिन टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की नजर में ये दो खिलाड़ी अपनी छाप छोड़ने में कामयाब हुए हैं। इन दोनों युवा खिलाड़ियों की नेहरा ने जमकर तारीफ की है। 

नेहरा के दिल पार छाप छोड़ने वाले खिलाड़ी हैं कर्नाटक के देवदत्त पडिक्कल और राजस्थान के युवा स्पिनर रवि बिश्नोई। देवदत्त आईपीएल में विराट कोहली की आरसीबी का और बिश्नोई किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा हैं। 

पडिक्कल और बिश्नोई हैं भविष्य के खिलाड़ी
स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में चर्चा के दौरान नेहरा ने कहा, रवि बिश्नोई और देवदत्त पडिक्कल ने अबतक आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है और खेल के प्रति अपना जज्बा दिखाया है। मैंने पहले भी कहा है कि मैं चाहता था कि आरसीबी के लिए पार्थिव पटेल ओपनिंग करें लेकिन पडिक्कल के प्रदर्शन के बाद वो इस परिदृष्य से पूरी तरह बाहर हो चुके हैं। भविष्य को देखते हुए मैं देवदत्त और रवि बिश्नोई से बहुत प्रभावित हुआ हूं।'

पडिक्कल ने अबतक खेले 5 मैच की 5 पारियों में 3 अर्धशतक के साथ 178 रन बना चुके हैं। वो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं ऐसा करते हुए उन्हें आईपीएल में एक अनोखा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। आईपीएल इतिहास में अपने शुरुआती चार मैच में तीन अर्धशतक जड़ने वाले वो पहले खिलाड़ी बन गए हैं। वो टीम को लगातार अच्छी शुरुआत दिलाने में अहम भूमिका अदा कर रहे हैं। 

वहीं दूसरी तरफ युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई विरोधी बल्लेबाजों पर अपना दबदबा बना पाने में सफल रहे हैं। वो अबतक आईपीएल में 4 विकेट ले चुके हैं। आईपीएल करियर के पहले ही ओवर में बिश्नोई ने अपना पहला विकेट झटक लिया था।


 
नटराजन की गेंदबाजी ने बांगर को किया है प्रभावित
टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन से बेहद प्रभावित हैं। वो जिस अंदाज में लगातार यॉर्कर डालने में सफल हुए हैं बांगर को उनकी इस क्षमता ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। बांगर ने कहा, इस फॉर्मेट में यॉर्कर डालना सबसे मुश्किल काम है वो भी तब जब गेंद गीली हो। इसके बावजूद नटराजन ने पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए इसका इस्तेमाल किया और सनराइजर्स की डेथ बॉलिंग की समस्या का समाधान निकाल दिया। मैं नटराजन से बेहद प्रभावित हूं। वो शानदार फॉर्म में हैं और आईपीएल में प्रदर्शन के जरिए मुझे प्रभावित करने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं। टी नटराजन ने आईपीएल 2020 में अबतक खेले 5 मैच में 8.31 की औसत से 5 विकेट लिए हैं। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर