आंद्रे रसेल ने तोड़ा वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड, बने आईपीएल इतिहास के सबसे तेज 2 हजारी

केकेआर के लिए खेलने वाले धाकड़ कैरेबियाई बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को पछाड़कर आईपीएल में सबसे तेज 2 हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। 

Andre-Russell
आंद्रे रसेल( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रसेल ने बनाए 28 गेंद में नाबाद 49 रन
  • बने आईपीएल में सबसे तेज 2 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज
  • कोलकाता के लिए 2 हजार रन पूरे करने वाले गेल बने चौथे खिलाड़ी

पुणे: आईपीएल 2022 के अंतिम पड़ाव में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में कैरेबियाई बल्लेबाजी आंद्रे रेसल की आतिशी बल्लेबाजी एक बार फिर देखने को मिली। रसेल ने टीम को मुश्किल से उबराते हुए 28 गेंद में नाबाद 49 रन बनाए और केकेआर को 20 ओवर में 6 विकेट पर 177 रन तर पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। इस पारी के दौरान रसेल ने 3 चौके और 4 छक्के जड़े। 

सबसे तेज 2 हजार रन 
रसेल ने अपनी इस आतिशी पारी के दौरान आईपीएल इतिहास में गेंदों के लिहाज से सबसे तेज 2 हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रसेल ने 2 हजार रन 1120 गेंद का सामना करके पूरे किए। इससे पहले ये रिकॉर्ड भारत के धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के नाम दर्ज था। सहवाग ने 1211 गेंद में आईपीएल में 2 हजार रन पूरे किए थे। इस सूची में तीसरे पायदान पर यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल हैं। गेल को आईपीएल में 2 हजारी बनने के लिए 1251 गेंद खेलनी पड़ी थी।

175 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से हासिल किया मुकाम
रसेल आईपीएल में 175 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 2 हजार रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज हैं। सहवाग ने लगभग 165 के स्ट्राइक रेट के साथ और गेल ने 164 के स्ट्राइक रेट के साथ 2 हजार रन पूरे किए थे। उनके अलावा और कोई खिलाड़ी इतने स्ट्राइक रेट के साथ हजार रन भी नहीं बना सका है।  

केकेआर के लिए 2 हजार रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी 
रसेल केकेआर के लिए खेलते हुए आईपीएल में 2 हजार रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले गौतम गंभीर(3,345), रॉबिन उथप्पा( 2,649), यूसुफ पठान(2,061) ऐसा कर चुके हैं। रसेल ने ये उपलब्धि करियर का 97वां मैच खेलते हुए हासिल की। उनके नाम अब 2030 रन 30.76 के औसत और 179.17 के स्ट्राइक रेट से दर्ज हो गए हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर