IPL: सीबीआई ने तीन लोगों के खिलाफ फिक्सिंग के आरोप में दर्ज की एफआईआर

सीबीआई ने आईपीएल में मैच फिंक्सिंग के कथित आरोप में एफआईआर दर्ज की है। यह कार्रवाई पाकिस्तान से मिले इनपुट के आधार पर की गई है।  

IPL
आईपीएल ट्रॉफी 
मुख्य बातें
  • सीबीआई ने आईपीएल में फिंक्सिंग के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है
  • जिन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है उनमें से दो दिल्ली के और एक हैदराबाद का शख्स है
  • सीबीआई ने पाकिस्तान से मिली जानकारी के आधार पर ये कार्रवाई की है और मामले की देशव्यापी जांच शुरू कर दी है

नई दिल्ली: सीबीआई ने मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टी-20 टूर्नामेंट में कथित मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सीबीआई अधिकारियों ने तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने के बाद कहा, पाकिस्तान से मिली जानकारी के मुताबिक मैच फिक्सिंग रैकेट ने कथित तौर पर आईपीएल मैचों के परिणाम को प्रभावित किया।

सीबीआई ने शुरू की देशव्यापी जांच
पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक मामला दर्ज होने के बाद सीबीआई ने इसकी देशव्यापी जांच शुरू कर दी है। सीबीआई को जानकारी मिली कि, पाकिस्तान से मिली जानकारी के मुताबिक मैच फिक्सिंग रैकेट ने कथित तौर पर आईपीएल मैचों के परिणाम को प्रभावित किया।

कथित आरोपियों में से दो दिल्ली के और एक हैदराबाद का 
सीबीआई ने दिल्ली के रोहिणी में रहने वाले दिलीप कुमार, गौतम वासु और हैदराबाद के गुर्रम सतीश के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। ये नेटवर्क साल 2013 से सक्रिय है और लोगों को सट्टा लगाने के लिए उकसाकर ठगी करने में जुटा है।

फर्जी बैंक खातों के जरिए कर रहे थे सट्टेबाजी
मैच फिक्सिंग का रैकेट चलाने वाले के बैंक अकाउंट फर्जी हैं जो गलत पहचान और केवाई से आधार पर खोले गए हैं। जिसमें अनजान बैंक अधिकारियों ने उनका साथ दिया। ये खाते गलत जानकारी के आधार पर और अलग-अलग जन्मतिथि के आधार आवश्यक कार्रवाई किए बगैर खोले गए हैं।  

हवाला के जरिए विदेश भेजा गया सट्टे में लगा पैसा
भारत के लोगों द्वारा सट्टे के लिए इन खातों में जमा की गई राशि को विदेश में भेजे सट्टेबाजी गैंग से जुड़े साथियों को हवाला के जरिए भेजी गई। ऐसे में सीबीआई स्टटेबाजी और मैच फिक्सिंग के पाकिस्तान कनेक्शन की भी जांच कर रही है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर