IPL में सेलेक्‍शन हुआ तो फूट-फूटकर रोया ये क्रिकेटर, सुनाई पूरी दास्‍तां

Ali Khan: अमेरिका के अली खान ने पिछले कुछ समय में काफी सुर्खियां पाई हैं। पिछले सप्‍ताह उनके करियर में जबरदस्‍त प्रगति हुई जब उनका चयन आईपीएल में हुआ। खान ने टीकेआर के साथ सीपीएल खिताब भी जीता।

ali khan
अली खान 

मुख्य बातें

  • अली खान को कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने साथ जोड़ा
  • अली खान आईपीएल में चुने जाने वाले अमेरिका के पहले क्रिकेटर बने
  • सीपीएल में टीकेआर के लिए प्रभावी प्रदर्शन करने के बाद अली खान को केकेआर ने खरीदा

नई दिल्‍ली: बहुप्रतीक्षित आईपीएल 2020 के शुरू होने से कुछ दिनों पहले अली खान के दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी20 लीग में खेलने का सपने पर मुहर लगी। अली खान को आईपीएल के लिए कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने साथ जोड़ा और इसी के साथ आईपीएल में चुने जाने वाले वो अमेरिका के पहले क्रिकेटर बने। अली खान को हैरी गर्नी के विकल्‍प के रूपम में केकेआर ने अपने साथ जोड़ा है।

इस साल कैरेबियाई प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के लिए दमदार प्रदर्शन करने के बाद तेज गेंदबाज अली खान ने केकेआर डगआउट के लिए जगह बनाई। सीपीएल 2020 में अली खान ने 8 मैचों में 7.43 के इकोनॉमी रेट से 8 विकेट झटके थे। रिपोर्ट्स हैं कि 2018 में ग्‍लोबल टी20 कनाडा लीग में प्रदर्शन देखने के बाद केकेआर पिछले सीजन से इस खिलाड़ी को अपने रडार पर रखा हुआ था। अली खान की शुरूआत में खोज ड्वेन ब्रावो ने की थी। खान की क्षमता ने ब्रावो को प्रभावित किया और फिर सीपीएल में खेलने का मौका दिलाया। खान ने तब तक पेशेवर क्रिकेट से दूरी बनाने का मन बना लिया था, लेकिन ब्रावो ने सब बदल दिया।

हमने डिनर किया और बाज ने मुझे गले लगाया: अली खान

अली खान के करियर ने लगातार प्रगति की है, लेकिन पिछले सप्‍ताह उन्‍होंने ज्‍यादा सफलता का स्‍वाद चखा जब टीकेआर के साथ सीपीएल खिताब जीता। जमैका तालावास के खिलफ मैच से पहले नाइटराइडर्स के सभी लोग टीम डिनर करने गए। तब उन्‍हें पता चला कि वह आगे केकेआर के नए सदस्‍य बन रहे हैं। अली खान के हवाले से क्रिकइंफो ने कहा, 'मैं ब्रेंडन मैकुलम के पास बैठा था। सभी का डिनर पर स्‍वागत किया गया और उन्‍होंने कहा, 'अमेरिका का एक लड़का हमारे साथ कोलकाता नाइटराइडर्स में जुड़ेगा। मैं इस मौके पर आपको ये बताना चाहता हूं।'

खान ने आगे कहा, 'जैसे ही मैकुलम ने कहा तो मुझे लगा कि क्‍या ये सच है? ड्वेन ब्रावो मेरे पास बैठे थे। उन्‍होंने मुझे गले लगाया। मैं रोने लगा क्‍योंकि वो बहुत भावुक पल था। यह ऐसा था कि आपने किसी चीज का सपना देख रहा था और अचानक ही आप सुनते ही ऐसा वाकई होने जा रहा है। मैं बहुत भावुक और बहुत खुश था। हर किसी ने मुझे बधाई दी। हमने डिनर किया और ब्रेंडन मैकुलम ने मुझे गले लगाकर कहा- तुम इसके हकदार हो। मैंने कहा- थैंक्‍यू बाज, मैं आपको निराश नहीं करूंगा।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर