IND vs SL: बर्थडे पर वानिंदु हसरंगा का रिकॉर्ड प्रदर्शन, भारतीय बल्लेबाजों को फिरकी में फंसाया

Happy Birthday Wanindu Hasaranga: जन्मदिन पर आप भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ मैच जिताऊ प्रदर्शन करें और 'मैन ऑफ द मैच' के साथ-साथ 'मैन ऑफ द सीरीज' का खिताब भी जीत जाएं। भला कोई खिलाड़ी और क्या चाहेगा।

Wanindu Hasaranga
वानिंदु हसरंगा  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीसरा टी20 मैच श्रीलंका के नाम रहा, मेजबान टीम ने 2-1 से सीरीज जीती
  • अपने जन्मदिन पर वानिंदु हसरंगा ने फिरकी से मचाया धमाल
  • वानिंदु हसरंगा ना सिर्फ निर्णायक टी20 मैच के हीरो रहे बल्कि 'मैन ऑफ द सीरीज' का खिताब भी जीता

भारत-श्रीलंका तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम को मेजबान टीम ने करारा झटका दे दिया। टीम इंडिया को तीसरे टी20 में 7 विकेट से मात देकर श्रीलंका ने 2-1 से टी20 सीरीज अपने नाम कर ली। युवा व नए खिलाड़ियों से सजी इस श्रीलंकाई टीम को कम ही लोगों को कुछ ऐसा करने की उम्मीद थी लेकिन एक खिलाड़ी उनकी टीम में ऐसा था जो कुछ और ही सोचकर आया था। ये उसके जन्मदिन का मौका था, जिसे उसने खास नहीं, बेहद खास बना डाला। वो खिलाड़ी हैं- वानिंदु हसरंगा।

तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीता था और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, टीम प्रबंधन को पिच बल्लेबाजी के लिए सही लगी होगी तभी ये फैसला लिया गया लेकिन शायद वे इस पिच को ठीक से पढ़ नहीं सके। श्रीलंकाई टीम ने कप्तान शिखर धवन को पहले ही ओवर में शून्य के स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया और उसके बाद लगातार विकेटों की बारिश होती रही, नतीजतन 20 ओवर में भारत 8 विकेट खोकर सिर्फ 82 रन ही बना सका।

जन्मदिन पर हसरंगा का कहर, ऐसा करने वाले दूसरे क्रिकेटर

भारत को 82 रन पर रोकने का सबसे बड़ा श्रेय अगर किसी खिलाड़ी को जाता है, तो वो हैं श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा। ये इस लेग ब्रेक बॉलर का 24वां जन्मदिन था जिसका जश्न उन्होंने खास अंदाज में मनाने की ठान रखी थी। बर्थडे बॉय हसरंगा ने 4 ओवर में कुल 9 रन लुटाते हुए 4 विकेट झटके। उन्होंने रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, भुवनेश्वर कुमार और वरुण चक्रवर्ती के विकेट झटके। इसी के साथ हसरंगा जन्मदिन पर 4 विकेट लेने वाले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले ये कमाल सिर्फ दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर इमरान ताहिर कर पाए थे जिन्होंने 2014 में नीदरलैंड्स के खिलाफ टी20 मैच में अपने जन्मदिन पर 21 रन देकर 4 विकेट झटके थे। 

दोनों खिताब अपने नाम किए

वानिंदु हसरंगा ने टी20 सीरीज में लगातार अपनी फिरकी से टीम इंडिया को परेशान किया। पहले टी20 में हरसंगा ने 28 रन देकर 2 विकेट झटके। दूसरे टी20 में 30 रन देकर 1 विकेट लिया। जबकि तीसरे व अंतिम टी20 में 9 रन देकर 4 विकेट झटक लिए। तीन मैचों में 7 विकेट लेने वाले इस खिलाड़ी के नाम सिर्फ तीसरे टी20 का 'मैन ऑफ द मैच' खिताब नहीं आया, बल्कि 'मैन ऑफ द सीरीज' खिताब भी उन्होंने जीता। श्रीलंका ने भारत को पहली बार हराया है इसलिए हसरंगा अपने इस जन्मदिन को कभी नहीं भूलेंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर