विराट कोहली के निशाने पर आई बार्मी आर्मी, कइयों ने किया सपोर्ट तो कुछ बोले- कप्तान को ऐसा करता देख अजीब लगा

Virat Kohli trolls Barmy Army: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में धमाकेदार जीत अपने नाम की। मैच के दौरान कप्तान विराट कोहली ने बार्मी आर्मी को ट्रोल किया।

Virat Kohli trolls Barmy Army
साथी खिलाड़ियों के साथ विराट कोहली।  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड ओवल टेस्ट
  • भारत ने शानदार जीत हासिल की
  • भारत ने सीरीज 2-1 की बढ़त बनाई

भारतीय कप्तान विराट कोहली क्रिकेट के मैदान पर पूरे जोश, जुनून और जज्बा के साथ उतरते हैं। वह कई मौकों पर काफी आक्रामक भी नजर आते हैं। हालांकि, कई मर्तबा खेल के दौरान कोहली का फनी और चुटीला अंदाज भी छाया रहा है। ऐसा ही कुछ एक बार फिर इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के पांचवें दिन देखने को मिला। दरअसल, कोहली ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के फैंस की टोली बार्मी-आर्मी को निशाने पर लिया। कोहली ने इंग्लैंड के दूसरी पारी में गिरते विकेटों के बीच तुरही (ट्रम्पेट) बजाने का इशारा करते हुए बार्मी-आर्मी को ट्रोल किया। बता दें कि बार्मी-आर्मी के लोग इंग्लैंड टीम की हौसला बढ़ाने के लिए तुरही बजाते हैं।

हालांकि, कोहली द्वारा बर्मी आर्मी को निशाना बनाकर विकेट को जश्न मनाने पर लोगों की राय बंटी हुई नजर आई। कई पत्रकारों और क्रिकेट विषेज्ञों ने जहां कोहली के ऐसा करने को अजीब करार दिया वहीं कइयों ने खुलकर भारतीय कप्तान को सपोर्ट किया। इंग्लैंड के डेली मेल क्रिकेट पत्रकार लॉरेंस बूथ ने तंजिया ट्वीट किया, 'मुझे यह अच्छा लगा। उनके साथी एक विकेट का जश्न मना रहे हैं, लेकिन कोहली ने इंग्लैंड के फैंस को ताना मारने का समय निकाल लिया है। कोई ट्रिक मिस नहीं करते।'

इसके बाद उन्होंने आगे लिखा, 'किसी भी कंफ्यूजन को दूर करने के लिए बता दूं कि मुझे यह वास्तव में पसंद नहीं है। मुझे यह अजीब लगता है कि जब एक टॉब का खिलाड़ी एक गेम जीतने से संतुष्ट नहीं होता है। टीम इंडिया ने पूरी तरह से विपक्षी टीम को पछाड़ दिया, लेकिन वह फिर भी फैंस के पीछे पड़े हैं।' पूरी सीरीज में कोहली के कड़े आलोचक रहे पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर निक कॉम्पटन ने भी ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ;उनके लिए अच्छा नहीं लग रहा है! इसकी कोई ज़रुरत नहीं थी।'

बर्मी आर्मी ने भी ट्विटर पर कोहली की तुरही बजाने का इशार करते हुए एक तस्वीर पोस्ट की। उन्होंने कहा, 'हां, विराट हम जानते हैं कि आप आर्मी में रहना चाहते हैं। हमें हिंट मिला।' दूसरी ओर, कोहली को लोगों का जबरदस्त सपोर्ट भी मिला। एक यूजर ने लिखा, 'कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड की बर्मी आर्मी को करारा जवाब दिया, जिन्होंने पिछले टेस्ट में भारत को ट्रोल किया था।' अन्य यूजर ने कमेंट किया, 'कोहली ने सिर्फ एक इशारे से बर्मी आर्मी को तबाह कर दिया।' बता दें कि भारत ने लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को 157 रन से करारी शिकस्त दी। भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर