टिम पेन ने विराट कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज करार देते हुए कही ये बात

Tim Paine on Virat Kohli: ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान टिम पेन ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज हैं। इसके अलावा पेन ने कहा कि विराट कोहली काफी प्रतिस्‍पर्धी भी हैं।

virat kohli and tim paine
विराट कोहली और टिम पेन 

मुख्य बातें

  • टिम पेन ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली की तारीफ की
  • पेन ने कहा कि विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज हैं
  • पेन ने साथ ही कहा कि कोहली काफी प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेटर हैं

नई दिल्‍ली: भारतीय कप्‍तान विराट कोहली दुनिया के सबसे महानतम बल्‍लेबाजों में से एक हैं और क्रिकेट के प्रारूपों में उनके रिकॉर्ड्स सनसनीखेज हैं। टेस्‍ट मैच में चाहे मैराथन पारी खेलना हो या फिर टी20 इंटरनेशनल में तेजतर्रार पारी, कोहली के सामने जो भी चुनौती आई, उन्‍होंने उसका डटकर मुकाबला किया। जहां दिल्‍ली में जन्‍में क्रिकेटर ने कई विरोधी टीमों के खिलाफ रन बनाए, वहीं उनकी सबसे पसंदीदा टीमों में से एक रही ऑस्‍ट्रेलिया।

ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर्स विरोधी टीम पर हावी रहने के लिए जाने जाते हैं और विराट कोहली ऐसे ही हैं। ऐसे में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेलने से भारतीय कप्‍तान का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन बाहर आता है। उन्‍होंने पांच बर की विश्‍व कप चैंपियन के खिलाफ कई यादगार पारियां खेली हैं और कई ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़‍ियों के साथ उनका मैदान पर विवाद भी हुआ है।

इस श्रेणी में ऑस्‍ट्रेलिया के टेस्‍ट कप्‍तान टिम पेन भी शामिल हैं। कोहली और पेन के बीच कई बार शब्‍दों के बाण चलते देखे गए हैं। हालांकि, दिग्‍गज विकेटकीपर टिम पेन ने हाल ही में एक इंटरव्‍यू में कोहली के बारे में अच्‍छी बातें कहीं हैं। 

विराट कोहली बहुत अच्‍छे और प्रतिस्‍पर्धी हैं: पेन

दरअसल, टिम पेन गिली एंड ग्रोस पोडकास्‍ट में एडम गिलक्रिस्‍ट और टिम गोसाजे से बातचीत कर रहे थे, जिसमें उनसे विराट कोहली के बारे में कुछ सकारात्‍मक चीज कहने को कही गई। इसके जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए उन्‍हें दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज करार दिया। कोहली के प्रतिस्‍पर्धी बर्ताव के बारे में बात करते हुए पेन ने कहा कि उनके खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण है क्‍योंकि वह आप पर हावी होने की पूरी कोशिश करता है।

पेन ने कहा, 'विराट कोहली के लिए मैंने कई बार कहा है कि वह इस तरह के खिलाड़ी, जिन्‍हें आप अपनी टीम में रखना पसंद करेंगे। वह प्रतिस्‍पर्धी हैं, दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज हैं। उनके खिलाफ खेलना चुनौतीपूर्ण है और वह आप पर पूरी तरह हावी हो जाएगा क्‍योंकि वह बहुत अच्‍छा और प्रतिस्‍पर्धी है। मगर हां मेरे लिए, जहां से मैं आया हूं, चार साल पहले उनसे विवाद हुआ था। वो ऐसे हैं, जिन्‍हें मैं हमेशा याद रखूंगा।'

भारत ने गाबा टेस्‍ट में ध्‍यान भंग किया: टिम पेन

36 साल के टिम पेन ने हाल ही में सभी गलत कारणों से सुर्खियां बटोरी थी। पेन ने दावा किया था कि भारतीय टीम ने 2020-21 बॉर्डर-गावस्‍करण ट्रॉफी के दौरान ऑस्‍ट्रेलिया का ध्‍यान भंग किया था और इसी वजह से घरेलू टीम टेस्‍ट सीरीज में 1-2 से पिछड़ी थी। पेन का बयान भारतीय फैंस को बिलकुल भी रास नहीं आया और उन्‍होंने सोशल मीडिया पर ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान की जमकर खिल्‍ली उड़ाई।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर